Home » इंडिया » One arrested in connection with attack on swiss citizen in Agra
 

आगरा में स्विस नागरिक पर हुए हमले का एक आरोपी गिरफ़्तार, तीन की तलाश जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 October 2017, 11:47 IST

आगरा घूमने आए स्विट्ज़रलैंड के सैलानी पर हुए हमले के आरोप में यूपी पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. इस आरोपी को आगरा से सटी यूपी-राजस्थान की सीमा से गिरफ़्तार किया गया. यूपी पुलिस अभी तीन और मुलज़िमों की तलाश में छापेमारी कर रही है. उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध) चंद्र प्रकाश ने कहा कि गिरफ्तारी आगरा-राजस्थान सीमा पर की गई है. उन्होंने गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान उजागर करने से इनकार कर दिया.

वहीं घायल स्विस नागरिक को दिल्ली के अपोलो अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. स्विस नागरिक के सिर में गंभीर चोटें आई थीं. फिलहाल दोनों सैलानी वापस अपने देश लौटने की तैयारी कर रहे हैं. सुषमा स्वराज ने मैरी ड्रॉज को अस्पताल से छुट्टी दिए जाने के बाद कहा कि उनके पुरुष मित्र क्विंटिन जेरेमी क्लार्क की हालत में सुधार हो रहा है. नई दिल्ली स्थित स्विस मंत्रालय ने 22 अक्टूबर को हुए हमले की पुष्टि कर दी है और उन दोनों को सलाहकार सेवा प्रदान करने की बात कही है.

देश को शर्मसार करने वाली यह घटना उस वक्त की है, जब यह युवा जोड़ा आगरा के पास फतेहपुर सीकरी में रेलवे ट्रैक के किनारे चल रहा था, तभी बदमाशों ने उन पर हमला कर दिया. हमले में घायल हुए क्लार्क के सिर पर फ्रैक्चर हुआ है, कई जगह चोटें आई हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पर्यटकों की बेहतर सुरक्षा का वादा किया है.

First published: 27 October 2017, 11:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी