Home » इंडिया » One jawan lost his life in ceasefire violation by Pakistan and Encounter started in the forest area of Verinag Kapran area of Anantnag
 

J&K: अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, सीजफायर उल्लंघन में एक जवान शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2020, 12:10 IST

Anantnag Encounter: पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा, एक ओर तो वह भारत (India) में आतंकी साजिश रच रहा है, वहीं दूसरी ओर सीमा पर गोलीबारी (Cross Border Firing) कर रहा है. सोमवार सुबह (Monday Morning) भी पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन (Ceasefire Violation) किया गया. जिसमें सेना (Army) का एक जवान शहीद हो गया है. वहीं दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के अनंतनाग (Anantnag) में सेना के जवानों ने कुछ आतंकियों (Terrorist) को घेर लिया है.

जहां दोनों ओर से गोलीबारी हो रही है. जानकारी के मुताबिक, सोमवार सुबह पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया. इस दौरान सीमा पार से नियंत्रण रेखा पर जमकर गोलियां दागी गई. जिसमें भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है. वहीं दूसरी ओर सोमवार को ही जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के वेरीनाग कापरान इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गई. 


बताया जा रहा है कि दोनों ओर से अभी भी गोलीबारी हो रही है. हालांकि इस घटना में अभी तक किसी के मारे जाने की कोई जानकारी सामने नहीं आई है. बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों ने इस इलाके में तीन से चार आतंकियों को घेर लिया है. सभी आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन के बताए जा रहे हैं. इसके अलावा भी सुरक्षाबल कुलगाम जिले के शुच इलाके में तलाशी अभियान चला रहे हैं. इससे पहले रविवार को भी सुरक्षाबलों ने एक एनकाउंटर में कुलगाम जिले में ही एक आतंकी को मौत के घाट उतार दिया था.

Coronavirus Update : पिछले 24 घंटों में 14,400 नए मामले, 400 से अधिक मौतें

बता दें कि इनदिनों भारतीय सेना के जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान अन्य बलों के साथ मिलकर घाटी में ऑपरेशन ऑल आउट चला रहा है. पिछले बीस दिनों में भारतीय जवानों ने अलग-अलग एनकाउंटर्स में करीब तीस आतंकियों को मार गिराया है. आतंकियों की मौत से दुखी पाकिस्तान भारत से लगातार बदला लेने की कोशिश कर रहा है, जिसके लिए वह लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है.

पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगाार 16वें दिन बढ़ोतरी, अब इतने हुए तेल के दाम

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तीन दिवसीय रूस यात्रा पर रवाना, विजय दिवस परेड में करेंगे शिरकत

बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह पुलिस को सूचना मिली थी कि अनंतनाग के वेरीनाग इलाके में कुछ आतंकवादी मौजूद है. उसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना के जवानों ऩे पूरे इलाके को घेर लिया. उसके बाद आतंकियों के जवानों पर गोलीबारी करना शुरु कर दी. उसके बाद जवानों ने भी आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया. अभी भी दोनों ओर से गोलीबारी जारी है.

यूपी : शेल्टर होम में 57 लड़कियां कोविड पॉजिटिव, 7 गर्भवती, प्रियंका गांधी ने लगाए ये आरोप

First published: 22 June 2020, 12:10 IST
 
अगली कहानी