Home » इंडिया » One Plus One users beware: Phone exploded in Chandigarh, customer wants iPhone & money as compensation
 

वन प्लस वन में धमाका, फोन फटने के बाद यूजर ने मांगा आईफोन और मुआवजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 August 2016, 13:53 IST

चंडीगढ़ में वन प्लस वन स्मार्टफोन में धमाका हो गया. यह घटना उस वक्त हुई जब फोन चार्जिंग पर लगाा हुआ था. इसके बाद फोन यूजर ने कंपनी से मुआवजा और एप्पल आईफोन की मांग की है. 

चंडीगढ़ निवासी दीपक गोसाईं ने बृहस्पतिवार को अपने ट्विटर पर कई तस्वीरें पोस्ट कीं जिसमें फटा हुआ वन प्लस वन स्मार्टफोन नजर आ रहा था. इन तस्वीरों में पूरा फोन तो फटा नजर आ रहा था लेकिन इसमें लगी चार्जिंग केबल का पोर्ट सही नजर आ रहा है. 

जेब में आईफोन 6 फटने से गंभीर रूप से जल गया आदमी

इस घटना से नाराज दीपक ने चीनी फोन निर्माता से इसका जवाब मांगा है और कहा है कि इस घटना में वे जल भी सकते थे. 

हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत मे दीपक ने कहा कि क्योंकि उन्होंने अपने फोन को कुछ दूर चार्जिंग में लगाया हुआ था इसलिए वे घायल होने से बच गए. उन्होंने यह भी कहा कि इस घटना के बाद वे वन प्लस से काफी झुंझलाए भी हुए हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि कंपनी इस मुद्दे को गंभीरता से नहीं ले रही है. उन्होंने बताया कि आग पकड़ने से पहले उनका फोन दो घंटों से चार्ज हो रहा था.

स्मार्टफोन से शानदार तस्वीरें खींचने के 8 आसान तरीके

इसके अलावा एक अन्य ट्वीट में दीपक ने लिखा, "वन प्लस के फोन फट रहे हैं और लोगों को जला रहे हैं लेकिन कंपनी कोई जवाब नहीं दे रही है और कंपनी के संस्थापक लोगों की जान की कीमत पर सो रहे हैं." इतना ही नहीं उन्होंने पूरी तरह से फूली और फटी बैटरी के साथ फोन का वीडियो भी शेयर किया. 

वहीं, डिजिट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने दीपक को बिल्कुल नए वन प्लस 3 देने की पेशकश की लेकिन उन्होंने दूसरी मांग रखते हुए कंपनी से आर्थिक मुआवजे और एप्पल आईफोन की मांग की.

जानिए क्यों स्मार्टफोन को रात भर चार्जिंग में नहीं लगाना चाहिए?

दीपक न केवल इस बात से गुस्सा हैं कि उनके स्मार्टफोन में आग लग गई बल्कि उनका दावा है कि कंपनी इस मुद्दे को गंभीरता से ही नहीं ले रही. उनका कहना है कि वन प्लस की कस्टमर केयर सर्विस ने उन्हें एक दिन के वक्त में उचित विकल्प देने का वादा किया लेकिन कई दिन बीतने के बावजूद कंपनी इस मामले को नहीं सुलझा रही.

दूसरी तरफ वन प्लस ने एक बयान जारी कर बताया, "ग्राहकों की सुरक्षा और स्वास्थ्य हमारी प्रमुख प्राथमिकता है. हम अपने उत्पादों की गुणवत्ता को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैैं क्योंकि यह सभी उद्योगों की प्रमुख जांच प्रक्रिया से गुजरते हैं. हम पहले से ही इस ग्राहक के संपर्क में हैं लेकिन क्योंकि अब यह एक ओपन केस है इसलिए हम और कोई जानकारी नहीं दे सकते."

खुशखबरीः देश में आने वाले हैं गूगल के स्मार्टफोन

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है कि वन प्लस में पहली दफा आग लगी हो. इससे पहले भी ऐसी कई घटनाएं हो चुकी हैं. हालांकि अन्य कंपनियों के स्मार्टफोनों में भी इस तरह की दिक्कतें आई हैं. 

First published: 26 August 2016, 13:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी