Home » इंडिया » One terrorist killed in an encounter in Tral Awantipora Jammu and Kashmir large cache weapons recover
 

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आंतकी ढेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 June 2020, 9:12 IST

Awantipora Encounter: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के अवंतीपोरा (Awantipora) के त्राइ इलाके (Tral Area) में सुरक्षाबलों (Security Forces) और आंतिकियों (Terrorist) के बीच हुई मुठभेड़ (Encounter) में एक आतंकी मारा गया है. साथ ही भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं. बता दें पाकिस्तान (Pakistan) लगातार भारत में आतंकी साजिशों को अंजाम देने के लिए भारत में आतंकियों की नाकाम कोशिश कर रहा है, लेकिन सीमा में मुश्तैद भारतीय जवान पाकिस्तान को उसके मंसूबों में कामयाब नहीं होने दे रहे हैं. इसी कड़ी में पाकिस्तान की ओर से शनिवार सुबह से रविवार सुबह तक सेना की कई चौकियों को निशाना बनाया, साथ ही पाकिस्तान ने भारतीय क्षेत्र में रिहायशी इलाकों में भी गोलीबार की थी.

बता दें कि, कीरनी से बालाकोट तक सौ किलोमीटर से अधिक लंबी नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना ने नापाक हरकतों को अंजाम दिया. इससे मेंढर सेक्टर में एक ग्रामीण और आधा दर्जन जानवर घायल हो गए. पाकिस्तान की ओर से की गई इस गोलीबारी में कई मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं.


मौसम विभाग की चेतावनी- इस बार उत्तर भारत में सामान्य से ज्यादा होगी बारिश

उसके बाद भारतीय सेना की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को भारी नुकसान उठाना पड़ा है. भारतीय जवानों ने पाकिस्तान की कई चौकियां तबाह कर दीं और तीन आतंकियों का मार गिराया. मंगलवार सुबह एक बार फिर से पाकिस्तान की ओर भारत में घुसपैठ के दौरान भारतीय जवानों ने एक पाकिस्तानी आतंकी को मार गिराया. भारतीय सेना की ओर से की गई गोलीबारी में पाकिस्तानी सेना के छह सैनिक गंभीर रूप से घायल हुए हैं. पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक जिले के कीरनी, कस्बा, मंधार क्षेत्रों में सेना की चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर मोर्टार बरसाए थे.

दिल्ली में कोरोना से हाहाकार, 20 हजार के पार पहुंची संक्रमितों की संख्या, 523 लोगों की चली गई जान

उसके बाद शाम करीब पौने आठ बजे गुलपुर सेक्टर के खड़ी करमाड़ा में मोर्टार से गोलाबारी शुरू की जो रविवार सुबह तीन बजे तक जारी रही. इस दौरान रात 11 बजे पाकिस्तानी सेना ने मेंढर और बालाकोट में भी मोर्टार से सेना की चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाना शुरू कर दिया. सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की. दोनों तरफ से सुबह 4 बजे तक गोलाबारी जारी रही.

Coronavirus: ड्रग रगुलेटर बॉडी ने कोरोना वायरस मरीजों पर इस दवा के इस्तेमाल को दी मंजूरी

मंगलवार सुबह भारतीय जवानों ने एक आतंकी को मार गिराया. साथ ही भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए हैं. करीब चार दिन तक चले इस ऑपरेशन के दौरान भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं. जिनमें दो एके-47 राइफल, एक M16 A2 की राइफल, एक पिस्तौल, एक ग्रेनेड समेत कई अन्य हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं.

कोरोना वायरस का तांडव जारी, दुनियाभर में अब तक तीन लाख 77 हजार लोगों ने तोड़ा दम

First published: 2 June 2020, 9:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी