Home » इंडिया » OP Rajbhar says BJP should change the name of its Muslim politicians
 

शहरों के नाम बदलने पर भड़के योगी के मंत्री, बोले पहले भाजपा अपने मुस्लिम नेताओं का नाम बदले

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 November 2018, 12:26 IST

उत्तर प्रदेश में फैज़ाबाद और मुगलसराय के नाम बदलने को लेकर योगी के मंत्री ने ही मोर्चा खोल दिया है. उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने नाम बदलने को ड्रामा बताया है. उन्होंने कहा है कि नाम बदलना जनता को मुख्य मुद्दों से भटकाना है. उन्होंने कहा कि जब भी कभी पिछड़े लोग अपने अधिकारों के लिए आवाज़ उठाते हैं तो उन्हें भटकाने के लिए सरकार ये नाम बदलने का ड्रामा करती है.

इसके आगे उन्होंने कहा, ''किसी ने हमें इतना नहीं दिया है जितना मुसलामानों ने दिया है. क्या हम जीती रोड को फेंक दें? लाल किला किसने बनाया? ताज महल किसने बनाया?'' शहरों के नाम बदलने को लेकर ओपी राजभर ने कहा, ''भाजपा ने मुगलसराय और फैजाबाद का बदल दिया. वो कहते हैं कि ये नाम मुगलों के नाम पर रखे गए थे. मगर उनके राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, यूपी कैबिनेट मिनिस्टर मोहसिन रजा, ये भाजपा के तीन मुस्लिम चेहरे हैं, पहले उनके नाम बदला जाए.''

UP: CM योगी ने मनाई 'नेम चेंजिंग' दीवाली, स्टेडियम के बाद अब फैजाबाद हुआ अयोध्या

 

गौरतलब है कि दिवाली के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'नेम चेंजिंग' दिवाली मनाई. मंगलवार को हुए दीपोत्सव में सीएम योगी ने कई बड़ी घोषणाएं की. दिवाली के मौके पर मुख्यमंत्री ने फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या करने की घोषणा की. इसके पहले लखनऊ के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम इकाना का नाम बदल कर अटल बिहारी वाजपेई के नाम पर रखने की घोषणा की. ये फैसला योगी सरकार ने भारत-वेस्टइंडीज टी-20 मैच से ठीक एक दिन पहले लिया था.

इसके अलावा सीएम ने अयोध्या में एक मेडिकल कॉलेज और एयरपोर्ट बनाने की घोषणा की. एयरपोर्ट का नाम मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के नाम पर और मेडिकल कॉलेज का नाम राजा दशरथ के नाम पर होगा. दिवाली के मौके पर योगी सरकार ने कई नाम बदले हैं.

First published: 10 November 2018, 12:26 IST
 
अगली कहानी