Home » इंडिया » Over 2050 Cease Fire Violations by Pakistan, 21 Indian killed
 

पाकिस्तान ने इस साल 2,050 बार किया सीजफायर का उल्लंघन, मारे गए 21 भारतीय

न्यूज एजेंसी | Updated on: 15 September 2019, 17:38 IST

भारत ने रविवार को कहा कि इस साल पाकिस्तान ने 2,050 बार अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. इसमें 21 भारतीय मारे गए हैं. इस बीच रिपोर्ट है कि पाकिस्तान भारत से लगी सीमा पर अतिरिक्त बलों की तैनाती कर रहा है. एक बयान में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि भारत ने बार-बार पाकिस्तान से 2003 के संघर्ष विराम समझौते का पालन करने और अंतर्राष्ट्रीय सीमा व नियंत्रण रेखा पर शांति बनाए रखने का आह्वान किया है.

उन्होंने कहा कि भारतीय बलों ने अधिकतम संयम बरता और सीमा पार आतंकवादी घुसपैठ के प्रयासों व अकारण उल्लंघन का जवाब दिया.


उन्होंने यह भी कहा कि भारत ने पाकिस्तानी बलों द्वारा अकारण संघर्ष विराम उल्लंघन पर अपनी चिंता को उजागर किया. इसमें सीमा पार से आतंकवादियों के घुसपैठ को समर्थन देना व उनके द्वारा भारतीय नागरिकों व सीमा चौकियों को निशाना बनाया जाना शामिल है.

यह बयान पाकिस्तानी सेना द्वारा अपने दो पंजाबी जवानों के शव प्राप्त किए जाने के बाद आया है. इन पंजाबी सैनिकों के शव को सफेद झंडा दिखाकर पाकिस्तान सेना द्वारा ले जाया गया.

इन शवों को पाकिस्तान द्वारा दो दिनों के असफल प्रयास के बाद 13 सितंबर को प्राप्त किया गया. सेना के एक अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा शवों के लेने के सभी प्रयास को बल द्वारा विफल कर दिया गया था.

डॉक्टरों की गलती से हर साल जाती है 26 लाख लोगों की जान, करोड़ों को होता है नुकसान- रिपोर्ट

First published: 15 September 2019, 17:34 IST
 
अगली कहानी