Home » इंडिया » owaisi given controversial remark on akhilesh yadav
 

ओवैसी ने अखिलेश यादव से कहा- 'अब तुम्हारे सामने तुम्हारा बाप खड़ा है'

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST
(कैच)

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, ऐसे बहुत सी ऐसी पार्टियां हैं, जो अपनी सियासी जमीन तलाश के लिए रोज-रोज कुछ न कुछ बयानबाजी कर रही हैं. इसी कड़ी में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के असदुद्दीन ओवैसी ने सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर जमकर हमला बोला है.

ओवैसी ने गुरुवार को मुरादाबाद में आयोजित एक जनसभा में कहा कि समाजवादी पार्टी ने मुसलमानों को अपने फायदे के लिए इस्तेमाल किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि यूपी में बीजेपी और सपा के बीच मिलीभगत का खेल चल रहा है.

उन्होंने सीएम अखिलेश यादव पर परोक्ष हमला करते हुए कहा, "तुम किसी को अंकल कहते हो, किसी को बुआ कहते हो, अरे अब उनको छोड़ो...अब तो तुम्हारे सामने तुम्हारा बाप खड़ा है." 

'मुसलमानों की तालीम के लिए क्या किया?'

इसके अलावा उन्होंने अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा, "मोदी को अपने यहां शादी में बुलाकर इस्तकबाल करते हैं सेल्फी लेते हैं, लेकिन मुसलमानों की तालीम के लिए कुछ नहीं करते हो. अब तुम्हारे सामने मोदी अंकल और मायावती बुआ नहीं बल्कि अब तो ओवैसी खड़ा है." 

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. यही वजह है कि प्रदेश में कांग्रेस, बीएसपी, सपा और बीएसपी की रैलियां हो रही हैं. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी 25 दिन की किसान यात्रा पर निकले हुए हैं.

ऐसे में मुस्लिम वोट बैंक की यूपी चुनाव में भूमिका काफी अहम है. ओवैसी का यह बयान मुस्लिम वोट बैंक को अपने पाले में करने की कवायद के तौर पर देखा जा रहा है. यूपी में पिछले कई विधानसभा चुनाव के दौरान मुस्लिम समुदाय के वोट पर सपा का एकाधिकार रहा है.

First published: 9 September 2016, 1:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी