Home » इंडिया » owaisi given controversial remark on arrested is suspected
 

ओवैसी दिलाएंगे आईएस के संदिग्धों को कानूनी मदद

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 July 2016, 11:30 IST

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी हैदराबाद से गिरफ्तार उन युवकों को कानूनी मदद मुहैया कराएगी, जिन्हें राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के साथ कथित संबंधों के आरोप में पकड़ा है.

हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने कहा कि उनकी पार्टी आतंकवादियों का समर्थन नहीं करती. लेकिन हम इस बात का समर्थन कतई नहीं करते कि किसी बेगुनाह को झूठे मामले में फंसा कर उसकी जिंदगी तबाह की जाए. 

उन्होंने कहा, "मैं दुआ करता हूं कि लोगों के दिमाग से आईएस की मानसिकता खत्म हो. गिरफ्तार युवकों के परिवार वालों से मैं मिला और उन्होंने दावा किया कि पकड़े गए लड़के बेगुनाह हैं."

ओवैसी ने कहा, "इन सारी परिस्थितियों को देखते हुए मैंने पकड़े गए संदिग्धों की मदद के लिए एक सीनियर वकील नियुक्त किया है, जो उन्हें कानूनी मदद मुहैया कराएंगे."

ओवैसी ने रमजान के आखिरी शुक्रवार (जुमा-ए-अलविदा) के मौके पर हैदराबाद की मक्का मस्जिद में  जमा भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, "कल ये लड़के अगर दोषी नहीं पाए गए, तो उन्हें उनका जीवन कौन लौटाएगा? हम आतंकवाद का समर्थन नहीं करते. अगर कोई भारत पर हमला करता है, तो सबसे पहले हम उनके सामने खड़े होंगे."

इसके साथ ओवैसी ने कहा, "क्या एनआईए यह लिखित में दे सकता है कि वह संदिग्धों की गिरफ्तारी करने वाले अधिकारियों को निलंबित करेगा, अगर वह युवक दोषी नहीं पाए गए."

First published: 2 July 2016, 11:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी