Home » इंडिया » owaisi given controversial remark on ISIS
 

ओवैसी: आईएस आतंकी जहन्नुम के कुत्ते, बगदादी को 100 टुकड़ों में काटेंगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:48 IST
(पीटीआई)

एआईएमआईएम (ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन) के प्रमुख और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भारतीय मुसलमानों से इस्लामिक स्टेट की हिंसा के खिलाफ खड़े होने की अपील की है.

ओवैसी ने कहा, "इस्लाम के लिए मरो नहीं, जिओ. पढ़े लिखे नौजवानों को आगे आने की जरूरत है. भारत को आज तुम्हारी जरूरत है. कुतुबमीनार तुम्हारा है, ताजमहल की खूबसूरती तुम्हारी है. पूरा हिंदुस्तान, पूरी दुनिया तुम्हारी है. तुम हो तो दुनिया है." 

औवैसी ने एक सभा को संबोधित करते हुए युवाओं से कहा कि, जिहाद का असली मतलब समझो. जिहाद करना है, इस्लाम के लिए कुछ करना है तो किसी गरीब मुसलमान की बस्ती में बच्चों को पढ़ाओ.

ओवैसी ने इस दौरान कहा, "वो कौन लोग हैं, जो फिदायीन बन रहे हैं. निर्दोष लोगों की हत्या कर रहे हैं. हमारा इस्लाम यह कतई नहीं सिखाता है."

एआईएमआईएम सांसद ओवैसी ने कहा, "अगर आपके पास पैसा है, तो उसे सीरिया में बर्बाद मत करो. अगर करना है तो किसी गरीब की बेटी की शादी जो दहेज के कारण नहीं हो पा रही हो तो उसकी शादी करो. आईएस के लड़ाके इस्लाम का भला नहीं कर रहे."

ओवैसी ने साथ ही कहा, "एक बात अच्छे से समझ लो कि निर्दोष और बेगुनाहों की हत्या करना जिहाद बिल्कुल नहीं है. जिस दिन बगदादी को जिंदा पकड़ा जायेगा उसके शरीर के 100 टुकड़े होंगे और उनके चाहने वालों को उसका एक टुकड़ा भी नसीब नहीं होगा."

First published: 9 July 2016, 2:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी