Home » इंडिया » P Chidambaram inaugurate CBI new headquarter in Delhi on June 30, 2011
 

अजीब विडंबना: जिस CBI दफ्तर का चिदंबरम ने किया था उद्धाटन, गिरफ्तारी के बाद वहीं लाया गया

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 August 2019, 9:25 IST

पी चिदंबरम, एक ऐसा नाम जिन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा कि जो एजेंसी एक जमाने में उनके इशारे में काम करती थी. वही एजेंसी उन्हें पकड़ने के लिए तीन दिन से उनके पीछे पड़ी हुई थी. उन्हें बुधवार की रात को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया. आज न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो जारी किया है.

यह वीडियो साल 2011 का है. तब पी चिदंबरम देश के गृह मंत्री थी. इस वीडियो में दिखाया गया कि तब पी चिदंबरम ने सीबीआई के नए दफ्तर का उद्घाटन किया था. आज पी चिदंबरम को आरोपी बनाकर सीबीआई उसी दफ्तर में ले आई है. उन्हें उसी दफ्तर में बंद किया गया जिसका उन्होंने 30 जून, 2011 ने उद्घाटन किया था.

यूपीए सरकार के दूसरे कार्यकाल में 29 नवंबर 2008 से 31 जुलाई 2012 तक पी. चिदंबरम गृह मंत्री थे. तब सीबीआई के नए दफ्तर का उद्घाटन किया गया था. तब  तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थे. गृह मंत्री पी चिदंबरम इस कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि थे.

ठीक 8 साल बाद चिदंबरम को उसी दफ्तर में बतौर आरोपी लाया गया और इसी दफ्तर के लॉकअप में उन्हें रात बितानी पड़ी. सीबीआई अफसरों ने उनसे रात में सवाल-जवाब किया. इस घटना के बाद लोग कह रहे हैं कि समय बदलते देर नहीं लगता. तब जिस CBI ने पी चिदंबरम के निर्देश में गुजरात के तत्कालीन गृहमंत्री अमित शाह से पूछताछ की थी. आज वही CBI अमित शाह के निर्देश पर काम कर रही है और पी चिदंबरम से पूछताछ कर रही है. 

27 घंटे से लापता चिदंबरम पहुंचे कांग्रेस दफ्तर, प्रेस कांफ्रेंस कर खुद को बताया बेगुनाह

चिदंबरम ने CBI मुख्यालय के लॉकअप में गुजारी रात, आज होगी कोर्ट में पेशी

First published: 22 August 2019, 9:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी