Home » इंडिया » pak actress salma agha campaign for bjp in up election
 

यूपी चुनाव में बीजेपी का नया दांव, राज बब्बर बनाम सलमा आगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 July 2016, 16:57 IST
(फिल्म 'निकाह')

भारत और पाकिस्तान की मशहूर अदाकार सलमा आगा बीजेपी के लिए उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचार करेंगी. मोदी सरकार ने बीते दिनों सलमा आगा को ओवरसीज सिटीजन ऑफ इंडिया को दर्जा प्रदान किया था.

हालांकि सलमा आगा ने मानद भारतीय नागरिकता दिए जाने के कारण बीजेपी के पक्ष में प्रचार करने की खबर का खंडन किया है.

इस मामले में आगा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत में महिलाओं की तरक्की के लिए काफी काम कर रहे हैं. जिससे वो बहुत प्रभावित हैं. इसी वजह से वो यूपी में बीजेपी के पक्ष में काम करेंगी.

इस पूरे मामले में सबसे दिलचल्प पहलू है कि कांग्रेस पार्टी ने भी अभी हाल में यूपी कांग्रेस में बड़ा बदलाव करते हुए अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी पूर्व सांसद और अभिनेता राज बब्बर को दी है.

अभिनेता राज बब्बर ने सलमा आगा के साथ साल 1982 की सुपरहीट फिल्म 'निकाह' में साथ काम किया था और आज के हालात में दोनों को एक-दूसरे के विरोध में खड़ा होना होगा.  

कराची में जन्‍मी सलमा ने निकाह के अलावा कसम पैदा करने वाले जैसी कई बड़ी फिल्‍मों में काम किया है.

सलमा ने बीजेपी के पक्ष में जुड़ने के बारे में बात करते हुए कहा कि, 'मैं भले ही बीजेपी में शामिल नहीं हूं, लेकिन मेरा दिल हमेशा से बीजेपी के साथ रहा है. इसलिए मैं यूपी चुनाव में बीजेपी के पक्ष में प्रचार करूंगी.'

इसके अलावा सलमा ने कहा कि 'मुझे मोदी सरकार का ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ अभियान काफी पसंद है.'

सलमा आगा को भारत सरकार के द्वारा 31 मई को ओवरसीज सिटीजन ऑफ इंडिया का दर्जा प्रदान किया गया था. आगा इस समय ब्रिटेन में रह रही हैं.

First published: 17 July 2016, 16:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी