Home » इंडिया » Pak Army and intelligence agency ISI directed Bhatkal Brothers for terror attack like 26/11 in India
 

भारत में 26/11 जैसा हमला करने की फिराक में है पाक और ISI, भटकल बंधुओं को सौंपी जिम्मेदारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 October 2019, 10:11 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

पाकिस्तान एक बार फिर से भारत में किसी बड़े हमले को अंजाम देने की तैयारी कर रहा है. जिसके लिए उसने भटकल बंधुओं को जिम्मेदारी सौंपी है. दरअसल, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से पाकिस्तान और उसके आतंकी बौखलाए हुए हैं और इस बात का बदला किसी आतंकी हमले को अंजाम देकर लेना चाहते हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई और पाक सेना इस हमले को हर हाल में अंजाम देना चाहती है.जिसके लिए वह मुंबई में हुए 26/11 जैसा आतंकी हमला करना चाहती है. बताया जा रहा है कि आईएसआई और पाक सेना ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के अलावा पाकिस्तान में बैठे इंडियन मुजाहिद्दीन के संस्थापक सदस्य भटकल बंधुओं को भारत में आतंकी हमले करने के लिए कड़ाई से कहा है.


खुफिया विभाग के अधिकारियों का कहना है कि हमले को अंजाम देने के लिए भटकल बंधु आजमगढ़ मॉड्यूल का ही सहारा ले सकते हैं. इसके अलावा ये इनपुट्स भी मिले हैं कि पाकिस्तान से कुछ और आतंकी जल्द ही भारत में प्रवेश करने वाले हैं. स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि रियाल भटकल और इकबाल भटकल साल 2008 से पाकिस्तान में बैठे हुए हैं.

इन्हें वहां आईएसआई और पाक सेना ने पनाह दे रखी है. ये दोनों इंडियन मुजाहिदीन के फाउंडर सदस्य हैं. उन्होंने बताया कि इन्होंने ही आईएम के आतंकियों के आजमगढ़ मॉड्यूल से दिल्ली में साल 2008 में सीरियल बम धमाके कराए थे. आजमगढ़ मॉड्यूल के इस समय चार से पांच सदस्य फरार हैं. आजमगढ़ मॉड्यूल के कुछ सदस्य सउदी अरब में हैं और भटकल बंधुओं के संपर्क में हैं.

उन्होंने बताया कि आईएसआई और पाक सेना ने भटकल बंधुओं को जल्द ही संगठन खड़ा करने के लिए कहा है. बताया जा रहा है कि भटकल बंधुओं को भारत में बम धमाके करवाने का जिम्मा इसलिए सौंपा गया है कि ये अपनी बातों से राह से भटके युवाओं को तुरंत आतंक की राह पर मोड़ लेते हैं.

File Photo

खुफिया विभाग के अधिकारियों को सूचना मिली है कि दिल्ली व जम्मू कश्मीर में चार आतंकी घुस आए हैं. जो शायद आतंकी धमाके करने की तैयारी करने आए हैं या फिर बम धमाके करने आए हैं. इसके साथ ही इस बात के भी इनपुट्स मिले हैं कि समुद्र, पूर्वोत्तर राज्य और बांग्लादेश के रास्ते पाकिस्तान से और आतंकी भारत में जल्द प्रवेश कर सकते हैं.

महाराष्ट्र: चुनाव से पहले बीजेपी नेता के परिवार पर जानलेवा हमला, पांच लोगों की मौत

First published: 7 October 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी