Home » इंडिया » Pak army swung into action mod joined to pak rangers on border after india army chief bipin rawat says surgical strike required on Pakistan
 

सेना प्रमुख बिपिन रावत के सर्जिकल स्ट्राइक वाले बयान से डरा पाकिस्तान, सीमा पर शुरू की तैयारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 September 2018, 16:40 IST
( file photo)

भारत की तरफ से एक और सर्जिकल स्ट्राइक की जा सकती है खबरों के बाद पाकिस्तान डर गया है. पाकिस्तान के अंदर खलबली मच गई है. पाकिस्तान सीमापार इलाकों में तैयारी शुरू कर दी है. भारतीय आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा था कि इस समय सीमा पर जिस तरह का माहौल है उसको देखते हुए आतंकवादियों के खिलाफ एक और सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत है.

मीडिया खबरों के मुताबिक, आर्मी चीफ बिपिन रावत के सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर दिए गए बयान के बाद पाकिस्तान की सेना अलर्ट मोड में आ गई है. खुफिया रिपोर्ट से पता चला है कि पाक आर्मी भारत की तरफ से किसी भी कार्रवाई को लेकर डर गई है. वह इसको लेकर एहतियात भी बरत रही है.


बताया जा रहा है कि पाक आर्मी रेंजर्स के साथ सर्जिकल स्ट्राइक को रोकने के लिए प्लानिंग कर रही है. अलग अलग जगहों पर मोर्टार तैयार रखे गए हैं. किसी भी आपात स्थिति में अधिक कैजुएलिटी ना हो इसको देखते हुए पाकिस्तान ने सीमा से सटे 90 फीसदी ग्रामीणों को हटा दिया है.

इसके अलावा खुफिया रिपोर्ट से पता चला है कि पाकिस्तान ने सीमा पर 6 नए आतंकवादी लॉन्च पैड बनाए गए है. पाकिस्तान इन लॉन्च पैड की मदद से आतंकवादियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने की कोशिश करता है. इन 6 अलग अलग लॉन्चिंग पैड पर करीब 50 आतंकवादी घुसपैठ के लिए तैयार हैं.

आपको बता दें कि पाकिस्तान सीमा पर नापाक हरकतें करने से बाज नहीं आ रहा है. हाल ही में पाक बैट टीम ने सीमा पर बीएसएफ जवान के शरीर को क्षत-बिक्षत कर दिया था. जिसके बाद एक फिर से दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है. भारत ने पाकिस्तान के साथ होने वाली विदेश मंत्री स्तर की बैठक को भी रद्द कर दिया है.

इसके बाद पाकिस्तान की तरफ से उकसावे वाले बयान आए. जिसके लेकर राजनीति तेज हो गई. सोमवार को आर्मी चीफ बिपिन रावत ने पाकिस्तान की सेना और सरकार को लेकर एक बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि जब तक पाकिस्तान में सेना और ISI सरकार के अधीन नहीं आती तब तक बॉर्डर पर हालात नहीं सुधरेंगे.

ये भी पढ़ें- सेना प्रमुख बिपिन रावत ने PAK पर सर्जिकल स्ट्राइक-2 को लेकर दिया ये बड़ा बयान

First published: 25 September 2018, 16:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी