Home » इंडिया » Pakiatan army prepared to go any extent on Jammu kashmir Article 370
 

Video: कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने पर बौखलाए पाकिस्तानी सेना प्रमुख ने दी ये करने की धमकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2019, 18:11 IST

भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने का निर्णय लिया. जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा खत्म होने के बाद पाकिस्तान के सैन्य मोर्चे में खलबली मची हुई है. इसके बाद पाकिस्तान के सेना प्रमुख बौखला गए हैं. पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने इस मुद्दे पर आज कॉर्प्स कमांडरों की बैठक बुलाई थी.

इस बैठक के बाद पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने सेना प्रमुख के हवाले से ट्वीट किया, "कश्मीर मुद्दे पर भारत की कार्रवाई को खारिज करने के सरकार के फैसले का सेना पूरी तरह से समर्थन करती है. दशकों पहले अनुच्छेद-370 और 35-ए के जरिए जम्मू-कश्मीर के अधिग्रहण को कानूनी बनाने की भारतीय कोशिशों को पाकिस्तान ने कभी मान्यता नहीं दी, अब भारत ने खुद ही इन्हें हटा दिया है."

मेजर जनरल आसिफ गफूर ने लिखा, "पाकिस्तानी आर्मी कश्मीरियों के संघर्ष में अंत तक उनके साथ खड़ी रहेगी. हम पूरी तरह से तैयार हैं और इस संबंध में हम अपनी प्रतिबद्धताएं पूरी करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं."

इसके अलावा पाकिस्तान के इमरान खान सरकार के मंत्री फवाद चौधरी ने भारत से जंग की धमकी दी. फवाद चौधरी ने कहा, कि भारत, पाकिस्तान को फिलिस्तीन बनाने की कोशिश कर रहा है. उन्होंने कहा कि हमें भारत का जवाब खून, आंसू और पसीने से देना होगा. हम जंग के लिए तैयार हैं.

इससे पहले पाकिस्‍तानी विदेश मंत्रालय ने अनुच्‍छेद 370 हटाने पर बयान जारी किया था. पाकिस्तान विदेश मंत्रालय कहा था, "इस अंतरराष्‍ट्रीय विवाद में एक पार्टी होने के नाते पाकिस्‍तान इन अवैध फैसलों के खिलाफ हर आवश्‍यक कदम उठाएगा. पाकिस्‍तान कश्‍मीर के प्रति अपनी प्रतिबद्धता फिर जताता है."

आर्टिकल 370: रोते हुए बोले फारुख अब्दुल्ला- 'गृह मंत्री ने बोला झूठ, हो सकती है मेरी हत्या'

First published: 6 August 2019, 18:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी