Home » इंडिया » Pakistan again Violates Ceasefire, army soldier killed in LOC
 

बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, सीजफायर तोड़ LOC पर की गोलाबारी में एक जवान शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 September 2018, 15:05 IST
(File Photo)

पाकिस्तान ने एक बार फिर से नियंत्रण रेखा पर सीजफायर का उल्लंघन किया. LOC में फायरिंग से एक भारतीय सेना का जवान शहीद हो गया. रक्षा मंत्रालय के सूत्रों से ये खबर प्राप्त हुई. पाकिस्तानी सेना ने नौशेरा सेक्टर में दिन के समाय सीजफायर तोड़ गोलाबारी शुरू कर दी. पाकिस्तान की सेना ने नौशेना सेक्टर के लाम क्षेत्र में अचानक गोलाबारी शुरू कर दी. जवाबी कार्यवाई में सेना के एक जवान की जान चली गई.

सूत्रों के अनुसार, "नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी में गोरखा राइफल्स का जवान बुरी तरह से घायल हो गया. उसने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया." ऐसा पहली बार नहीं है कि जब पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया हो. इसके पहले बांदीपोरा में भी पाकिस्तान की सेना ने संघर्ष विराम तोड़ कर मोर्टार दागने शुरू कर दिए थे.

साल 2003 के बाद दूसरी बार पाकिस्तान की तरफ से बांदीपोरा इलाके में मोर्टार दागे गए थे. हालांकि भारतीय सेना ने जवाब में सख्त कार्यवाई की थी. ऐसा माना जा रहा है कि पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन भारतीय सेना को भटकाने के लिए जिससे कि आतंकी कश्मीर के सहारे भारत में घुसपैठ कर सकें.

इतना ही नहीं पाकिस्तान खुद सीजफायर तोड़ने के बाद भी सीनाजोरी करने से भी पीछे नहीं हटता है. हाल ही में पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा (LOC) पर भारतीय बलों द्वारा कथित संघर्षविराम उल्लंघन को लेकर भारतीय उपउच्चायुक्त जे.पी. सिंह को तलब किया था. विदेश कार्यालय में दक्षिण एशिया शाखा के अध्यक्ष मोहम्मद फैजल ने राजदूत को तलब किया और निकियाल क्षेत्र में भारतीय बलों द्वारा बगैर उकसावे के संघर्षविराम उल्लंघन पर कड़ा विरोध दर्ज कराया था.

 

First published: 15 September 2018, 15:05 IST
 
अगली कहानी