Home » इंडिया » Pakistan ammunition at indo pak border after Air Strike tension
 

एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान चल रहा एक और चाल, सीमा पर जमा कर रहा गोला-बारूद

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 March 2019, 10:11 IST

एयर स्ट्राइक के बाद भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में आई कड़वाहट के बाद दोनों मुल्कों में भले ही नरमी आई हो, बावजूद इसके पाकिस्तान भारत के खिलाफ नई चाल चल रहा है. दरअसल, पाकिस्तान ने फिर से इंडो-पाक बॉर्डर पर गोला-बारूद जमा करना शुरु कर दिया है. भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने इस बारे में खबर दी है.

सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक नौशेरा सेक्टर, राजौरी और पुंछ इलाके में पाकिस्तान की ओर भारी हथियार व गोला बारुद जमा होने की खबर है. सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक आर्टिलरी का प्रयोग कर रही पाक सेना को करीब एक लाख आर्टिलरी शेल उपलब्ध कराए गए हैं, हालांकि शनिवार रात से सीमा पर गोलीबारी में कमी आई है. एजेंसियों का मानना है कि जिस तरह के हथियार व गोलाबारूद पाक सेना ने अलग-अलग सेक्टर में एकत्र किए हैं उससे उनकी मंशा संदिग्ध बनी हुई है.

सूत्रों का कहना है कि वायुसेना द्वारा आतंकी ठिकानों पर की गई एअर स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान दोमुंही नीति पर काम कर रहा है. ऊपरी तौर पर भारत से बातचीत की पेशकश और शांति की बात हो रही है, लेकिन सीमा पर जबरदस्त जमावड़ा बढ़ाया गया है. बता दें कि पाक सेना की ओर से लगातार आर्टिलरी का प्रयोग किया जा रहा है. जम्मू व पंजाब के इलाकों से घुसपैठ की कोशिश भी हो रही है.

सूत्रों का कहना है कि हमारी सेना व बीएसएफ पूरी तरह से सतर्क है और पाकिस्तान को उसी के लहजे में जवाब दिया जाएगा. सूत्रों ने बताया कि उच्च स्तर पर सुरक्षा का आकलन करने के बाद यह तय किया गया है कि अभी पूरी तरह से सतर्क रहने की स्थिति है. क्योंकि पाकिस्तान की ओर से कभी भी उकसावे की कार्रवाई हो सकती हैबता दें कि भारतीय वायुसेना की एअर स्ट्राइक बाद पाकिस्तान की ओर से 50 से ज्यादा बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया है. साथ ही सीमा पर नागरिक इलाकों को निशाना बनाया गया है.

अमेरिका दे सकता है भारत को झटका, इंडिया से छीन सकता है GSP सुविधा

First published: 5 March 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी