Home » इंडिया » Pakistan Army chief Qamar Javed Bajwa giddiness against India
 

जब इमरान खान चाहते हैं शांति तो पाक आर्मी चीफ बाजवा ने उनके सामने ही भारत को क्यों ललकारा?

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 September 2018, 10:40 IST

पाकिस्तान के आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा ने एक बार फिर गीदड़भभकी दी है. बाजवा ने इमरान खान के पीएम बनने के बाद पहली बार कश्मीर राग अलापा है और भारत से खून का बदला लेने की बात कही है. कमर बाजवा ने इसके साथ ही एक बार फिर कश्मीर राग अलापा है.

भारत के साथ 1965 के युद्ध की 53वीं वर्षगांठ के मौके पर कमर बाजवा ने कहा कि वे कश्मीर के भाईयों और बहनों द्वारा उनकी आजादी की लड़ाई में दी जाने वाले कुर्बानी के लिए सलाम करते हैं. दरअसल इसी दिन को पाकिस्तान रक्षा दिवस के तौर पर मनाता है. 

पढ़ें- दाऊद इब्राहिम की अब खैर नहीं, भारत और अमेरिका के इस प्लान से होगा अंडरवर्ल्ड डॉन का सफाया

राजधानी इस्लामाबाद में एक कार्यक्रम में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान, राष्ट्रपति ममनून हुसैन के सामने ही आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा ने ये सारी बातें कही. बाजवा ने इसे आजादी की लड़ाई करार देते हुए कश्मीरियों की कुर्बानी के लिए सलाम भेजा. बाजवा ने कहा कि बीते दो दशक से युद्ध के तरीकों में बदलाव आया है.

पढ़ें- अमेरिका की मदद से पाकिस्तान गुपचुप करना चाहता था ये काम, भारत ने दिया बड़ा झटका

बाजवा ने कहा कि पाकिस्तान को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है. पाकिस्तान की रक्षा में देश ने अब तक 76000 सैनिक गवाए है, इनके द्वारा दी गई कुर्बानी बेकार नहीं जाएगी.

वहीं पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने इस मौके पर कहा कि पाकिस्तान शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व में विश्वास करता है और अपने पड़ोसियों और पूरी दुनिया के साथ समानता के आधार पर पारस्परिक सहयोग को बढ़ावा देना चाहता है. इमरान खान ने कश्मीर को लेकर कहा कि घाटी में शांति के लिए संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के तहत कश्मीर मुद्दे का समाधान निकालना अनिवार्य है.

First published: 7 September 2018, 10:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी