Home » इंडिया » Pakistan Army claims BJP leader copied its song, dedicated it to Indian forces
 

'BJP विधायक ने पाकिस्तानी गाना कॉपी कर भारतीय सेना को कर दिया समर्पित'

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 April 2019, 12:13 IST

पाकिस्तानी सेना ने दावा किया कि तेलंगाना के भाजपा विधायक ठाकुर राजा सिंह लोध ने उनके गाने को कॉपी कर इसे भारतीय सशस्त्र बलों को समर्पित किया है. लोध वर्तमान में गोशामहल से भाजपा विधायक हैं, लोध ने ट्वीट किया था, "मेरा नया गाना, जो 14 अप्रैल को सुबह 11:45 बजे श्रीरामनवमी के अवसर पर रिलीज़ किया जाएगा, हमारे भारतीय-सैन्य बलों को समर्पित है."

उन्होंने सोशल पर गीत का एक टुकड़ा भी शेयर किया था. पाकिस्तानी सेना ने दावा किया कि यह कम्पोजीशन 23 मार्च को पाकिस्तान दिवस के अवसर पर मीडिया विंग द्वारा जारी एक गीत की एक प्रति थी. गाने को साहिर अली बग्गा ने लिखा था. पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया खुशी है कि आपने नकल की.

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार लोध ने 'जिंदाबाद पाकिस्तान’ गाने की नकल की और इसे 'जिंदाबाद हिंदुस्तान’ में बदलकर भारतीय सशस्त्र बलों को समर्पित कर दिया. लोध ने पहली बार दिसंबर 2015 में तब सुर्खियां बटोरी थीं जब उन्होंने उस्मान विश्वविद्यालय में प्रस्तावित बीफ फेस्टिवल को रोकने की धमकी दी थी. 2016 में एक फेसबुक पोस्ट में, उन्होंने कहा था कि दलित जो मृत गायों की खाल उतार रहे थे या गाय का मांस ले जा रहे थे, उन्हें पीटा जाना चाहिए था.

First published: 15 April 2019, 12:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी