Home » इंडिया » Pakistan attacks india with drugs of 300 crore, gujrat ATS reveals it before independence day
 

पाकिस्तान की बड़ी चाल, स्वतंंत्रता दिवस से पहले भारत भेजी 300 करोड़ की ड्रग्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2018, 11:02 IST
(File photo)

स्वतंत्रता दिवस के पहले पाकिस्तान के एक बड़े हमले को गुजरात ATS ने असफल कर दिया. दरअसल पाकिस्तान आतंकियों और सेना के अलावा दूसरे तरीके से भी भारत पर हमला करना चाह रहा था. पाकिस्तान भारत के युवाओं में नशे की लत डाल कर अप्रत्यक्ष रूप से भारत को कमजोर करना चाहता था. स्वतंत्रता दिवस के पहले गुजरात एटीएस ने पाकिस्तान के इस नापाक खेल का खुलासा कर सबको चौका दिया.

गौरतलब है कि गुजरात एटीएस ने एक ड्रग तस्कर की गिरफ्तारी के बाद ये खुलासा किया. गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ में ये अहम जानकारी मिली की पाकिस्तान के रास्ते 300 करोड़ के ड्रग्स की खेप भारत के अलग अलग हिस्सों में भेजी गई थी.

देवभूमी द्वारिका से गुजरात एटीएस ने एक अजीज अब्दुल नाम के शख्स को हिरासत में लिया. उसके साथ 5 किलो हेरोइन भी बरामद किया गया. जानकारी के अनुसार इस हेरोइन की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 15 करोड़ के आस पास है. अब्दुल से पूछताछ में उसने ये बड़ा खुलासा किया कि गुजरात के समुद्री रास्ते से 300 करोड़ से ज्यादा कीमत का ड्रग्स चार महीने पहले भारत आया था जिसकी एजेंसियों को भनक तक नहीं लगी. 

ये भी पढ़ें-  पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने भारत को दहलाने का बनाया मास्टर प्लान, ऐसे कराएगा घुसपैठ

इतनी बड़ी मात्रा में आये ड्रग्स के बारे में एजेंसियों को खबर न लगना खतरनाक संकेत है. इतनी बड़ी मात्रा में आये ड्रग में से 95 किलो ड्रग्स देश के अलग अलग हिस्सों में पहुंचाया जा चुका है. अजीज के खुलासे के हिसाब से उसने आरिफ आदम सुमरा नाम के शख्स के साथ मिलकर हेरोइन पाकिस्तान से मांडवी मंगवाया था.

 

गौरतलब है कि आतंकियों के फंड का इंतजाम इसी ड्रग्स और अन्य मादक पदार्थों की सप्लाई से होता है. इस पैसे का इस्तेमाल आतंकी हथियार खरीदने और बड़ी आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए करते हैं. वहीं गुजरात एटीएस के साथ एजेंसियों का दावा है कि इस गिरफ्तारी के बाद वो अन्य कड़ियों को खोज कर किसी भी नापाक हरकत को सफल नहीं होने देंगे.

First published: 13 August 2018, 10:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी