Home » इंडिया » Pakistan BAT Team planning to attack india at LoC, Indian army killed 2 Intruder
 

नए साल पर हमला करने के लिए पाकिस्तान ने लिया BAT का सहारा, भारतीय सेना ने दिया मुहतोड़ जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 December 2018, 9:53 IST

नए साल के जश्न की तैयारी में जुटे भारतवासियों पर हमले की बड़ी तैयारी के साथ पाकिस्तान के आतंकी भारत की जमीन पर घुसपैठ की फ़िराक में थे. भारतिया सेना ने पाक के इस नापाक इरादे को नाकामयाब करते हुए सीमा पर दो घुसपैठियों को मौत के घाट उतार दिया. LoC पर कल यानी 30 दिसंबर को नौगाम सेक्टर में भारतीय सेना ने बॉर्डर पार से घुसपैठ की कोशिश कर रहे दो घुसपैठियों को मार गिराया. वहीं सेना ने इन घुसपैठियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किये हैं.

जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की BAT टीम भारत में एलओसी के पास के जंगलों के जरिये घुसपैठ की तैयारी में थी. बॉर्डर के पास इस टीम को पाकिस्तान की सेना की तारफ से कवर फायरिंग भी मिल रही थी. न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, भारतीय सेना ने पाकिस्तान की इस बैट टीम के हमले को ध्वस्त करते हुए उनके मंसूबे को नाकाम कर दिया है. इस हमले में हुई कार्यवाई के दौरान भारत ने दो पाकिस्तान सेना के जवानों को मार गिराया है. पाकिस्तान की इस BAT टीम के पास से कई हथियार बरामद हुए हैं.

पाकिस्तान की आर्थिक मदद के सहारे भारत को घेरने की तैयारी में हैं चीन !

सेना से मिली जानकारी के अनुसार इन घुसपैठियों ने सेना के जवानों जैसे ड्रेस पहनी हुई थी. उनके पास से बरामद हुए हथियार और भरी मात्रा में मिले सामान से ये अंदेशा लगाया जा रहा है कि वे किसी बड़े हमले की तैयारी में थे. ये टीम भारतीय सेना के किसी पोस्ट को निशाना बनाने की फ़िराक में थी.

क्या है पाकिस्तान की 'BAT'

पाकिस्तान की इस 'बैट' (BAT) का पूरा नाम बॉर्डर एक्शन टीम है. इस बारे में अगस्त 2013 में सबसे पहली बार पता चला था.साल 2013 में ही इस टीम ने एलओसी भारतीय सेना की एक टुकड़ी को निशाना बनाया था. उस समय ये टुकड़ी बॉर्डर की पेट्रोलिंग के लिए निकली थी.

पाकिस्तान में भारतीय अधिकारियों को किया जा रहा है प्रताड़ित, डराने-धमकाने के लिए घर में हुई घुसपैठ

पाकिस्तान की ये टीम BAT स्पेशल फोर्स से लिए गए सैनिकों का समूह है. इस BAT टीम में ऐसे आतंकी भी शामिल है जिनकी ट्रेनिंग किसी सैनिक की तरह से की गई है. इस टीम को ख़ास तौर पर LoC पर 1 से 3 किलोमीटर अंदर तक आकर हमला करने के लिए ट्रेन किया गया है.

पाकिस्तान की इस 'बैट' को स्पेशल सर्विस ग्रुप यानी एसएसजी ने बनाया है. ये टीम प्लानिंग के साथ अटैक करने के लिए इस्तेमाल की जाती है. खुफिया तौर पर काम करने वाली ये टीम अब मीडिया की वजह से खबरों में आने लगी है.

First published: 31 December 2018, 9:53 IST
 
अगली कहानी