Home » इंडिया » pakistan cease fire violation bsf gives reply pakistani ranger
 

पाकिस्तान की नापाक हरकत, सीजफायर का किया उल्लंघन, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2019, 11:11 IST

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के कनाचक सेक्टर में शनिवार की सुबह सीजफायर का उल्लंघन किया. जानकारी अनुसार, पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर शनिवार की सुबह लगातार गोलीबारी की जा रही है.

पाकिस्तान की इस हरकतों का भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रहा है. LOC पर हो रही गोलीबारी का बीएसएफ के जवान जवाब दे रहे हैं. मालूम हो कि मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले से पाकिस्तान काफी बौखलाया हुआ है. भारत के इस फैसले की वजह से पाकिस्तान ने बारत के कारबोर को नुकसान पहुंचाने के लिए अपने कारोबार के संबंध खत्म कर लिए. इतना ही नहीं अब पाकिस्तान भारत के खिलाफ लगातार ऐसी हरकते करते नजर आ रहा है.


इस गोलीबारी से पहले पाकिस्तानी सेना ने 1 अगस्त को उरी सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया था. पाकिस्तानी सेना द्वारा लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर हाजीपीर सेक्टर में मोर्टार दागे गए थे, जिसका भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया था. पाकिस्तानी सेना द्वारा नियंत्रण रेखा के पास उरी, गुरेज, तंगधार, नौशेरा समेत कई इलाकों में गोलीबारी की गई थी. इस गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया था. इसके साथ ही एक नागरिक जख्मी हो गया थ.

स्वतंत्रता दिवस पर धोनी कर सकते हैं ये काम, जानकर सीना गर्व से हो जाएगा चौड़ा

First published: 10 August 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी