Home » इंडिया » pakistan ceasefire violation at loc pm modi gives free hand to indian army
 

पाकिस्तान की ओर से लगातार LoC पर गोलीबारी जारी, PM मोदी ने सेना को किया फ्री हैंड

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 February 2019, 8:08 IST

पाकिस्तान की ओर से LoC पर लगातार गोलीबारी जारी है. पाकिस्तान की ओर से  बुधवार शाम LoC पर रजौरी जिले के मेंढर, कृष्णा घाटी सेक्टर पर सीजफायर का उल्लंघन किया गया. पाकिस्तान की ओर से की जा रही गोलीबारी का भारतीय सेना मुंह तोड़ जवाब दे रही है. भारतीय सेना के जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की कई चौकियां तबाह हो गई हैं.

लगातार हो रही गोलीबारी के बीच पीएम मोदी ने तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ बैठक की. इस बैठक में एनएसए अजित डोभाल, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और आईबी के अफसर शामिल रहे. खबरों के मुताबिक, PM मोदी ने इस बैठक में कहा है कि हम पाकिस्तान के दबाव में नहीं आएंगे. भारतीय सेना को जवाब देने के लिए खुली छूट दे दी गई है. अब सेना समय तय करेगी कि कब उसे पाकिस्तान को जवाब देना है.

भारतीय वायुसेना ने मंगलवार को जैश के कई अड्डों को तबाह कर दिया है, जिसके बाद से पाकिस्तान काफी बौखला गया है. इस हमले के बाद से पाकिस्तान द्वारा लगातार गोलीबारी की जा रही है. बुधवार सुबह घुसपैठियों ने भारतीय सीमा में घुसकर सैन्य ठिकानों पर हमले की कोशिश की, जिसके बाद  भारतीय सेना ने इनकी इस कोशिस को नाकाम कर दिया. भारत की कार्रवाई में पाकिस्तान का एक फाइटर प्लेन तबाह हो गया है. एयरफोर्स के विमानों ने उसे मार गिराया.

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की ओर से की जा रही कार्रवाई में भारत को एक मिग का नुकसान हुआ है. वहीं, इस कार्रवाई के बाद से हमारा एक पायलट विंग कमांडर अभिनंदन भी लापता है. इसके साथ ही पाकिस्तान ने भी भारती पायलट की गिरफ्तारी का दावा किया और कहा कि हिंदुस्तानी अधिकारी हमारे कब्जे में है. पाकिस्तानी फौज के दावों के बाद विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि पाकिस्तान जल्द से जल्द जांबाज वापस कर दो.

पाक पीएम इमरान खान बोले- युद्ध हुआ तो मैं और नरेंद्र मोदी भी नहीं कर पाएंगे कुछ

 

First published: 28 February 2019, 7:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी