Home » इंडिया » Pakistan Ceasefire violation in Akhnoor sector shoot shells on border
 

पाकिस्तान ने फिर की कायराना हरकत, अखनूर सेक्टर के केटी बटल में की गोलीबारी, एक जवान शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 March 2019, 16:11 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

पाकिस्तान अपनी कायराना हरकत से बाज नहीं आ रहा, अब जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में केटी बटल इलाके में गोलाबारी की है. जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना के जवानों ने भी गोलीबारी की जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया. अखनूर में शहीद हुए जवान की अधिकारिक तौर पर पुष्टि हो चुकी है. शहीद जवान की पहचान मानतलाई चिनैनी निवासी राइफलमैन यशपाल के रूप में हुई है.

वहीं जम्मू के पीआरओ डिफेंस लेफि्टनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि पाक सेना ने जिन भारतीय चौकियों को निशाना बनाया वह अखनूर सेक्टर का केरी बटल इलाका है और यह सुंदरबनी से सटा हुआ है. उन्होंने बताया कि इस गोलाबारी में कितना नुकसान हुआ है इसकी अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है.


 

हालांकि भारतीय सैनिक इस गोलाबारी का कड़ा जवाब दे रहे हैं. बता दें कि यह गोलाबारी सुबह 7.30 बजे शुरू हुई थी. पाकिस्तानी सैनिकों ने केरी बटल में भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए गोलाबारी करना शुरू की. पहले तो उन्होंने हल्के हथियारों का इस्तेमाल किया परंतु लेकिन बाद में उन्होंने मोर्टर दागना शुरू कर दिया.

स्थानीय लोगों के मुताबिक सुबह पहले तो यह गोलाबारी 7:30 बजे से 8:30 बजे तक जारी रही. भारतीय जवानों की जवाबी कार्रवाई के बाद यह बंद हो गई. उसके बाद 11.00 बजे के करीब पाकिस्तान ने एक बार फिर भारतीय चौकियों पर गोले दागना शुरू कर दिया. जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान की ओर से अभी भी रुक-रुक कर गोलीबारी की जा रही है. बता दें कि जनवरी से अबतक पाकिस्तान की ओर से करीब 110 नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा चुका है.

होली की खुशियों के बीच जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने किया ग्रेनेड से हमला, SHO और 2 पुलिसकर्मी घायल

First published: 21 March 2019, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी