Home » इंडिया » Pakistan ceasefire violation in Keri Sector of Rajouri district in Jammu Kashmir
 

पाकिस्तान ने सीमा पर बरसाए गोले, जवाबी कार्रवाई में भारतीय सैनिकों ने मार गिराए पाक के चार जवान

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 November 2019, 11:12 IST

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा. सीमा पर एक बार फिर से पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी की गई है. पाक सेना ने जम्मू-कश्मीर में राजोरी के केरी सेक्टर में बुधवार सुबह करीब सात बजे से गोलाबारी शुरू की. भारतीय जवानों ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. इससे पहले मंगलवार को पाकिस्तानी सेना ने शाहपुर, कीरनी और बालाकोट सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था.

पाकिस्तानी सैनिकों ने सैन्य चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों को भी निशाना बनाया. ये गोलीबारी शाम चार बजे शुरू हुई जो देर शाम तक जारी रही. उसके बाद भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की तीन चौकियां तबाह हो गईं. साथ ही तीन से चार सैनिकों भी मारे गए.


बता दें कि इस कार्रवाई में क्षेत्र के गांव कस्बा, मंधारा, कीरनी, इस्लामाबाद, गूंतरियां, काईयां, अपर शाहपुर, लोअर शाहपुर के साथ ही नियंत्रण रेखा से दूरदराज के गांव गलीपिंडी और कंडियार तक गोले दागे गए. सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया. गोलाबारी से इलाके में दहशत फैल गई. जिसके बाद गोल अपने अपने घरों में सुरक्षित चले गए.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के मेंढर सब डिवीजन के बालाकोट सेक्टर में भी पाकिस्तानी सेना ने गोलाबारी की. मंगलवार शाम साढ़े सात बजे शुरू हुई गोलाबारी देर रात तक जारी रही. पाकिस्तान की ओर से गोलट गांव को भी निशाना बनाकर गोले दागे गए. हालांकि, इसमें किसी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं है.

बता दें, इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को जिले के कृष्णा घाटी में आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए भारतीय क्षेत्र में गोलाबारी की थी जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया था. उसके बाद भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया और दो घुसपैठियों को मार गिराया.

ये भी पढ़ें-

मस्जिद के लिए 5 एकड़ जमीन देने के खिलाफ दायर कर सकते हैं समीक्षा याचिका : हिन्दू महासभा

बीजेपी अभी भी सरकार बनाने के लिए कर रही है संपर्क- उद्धव ठाकरे

BRICS सम्मलेन आज से शुरू, ब्राजील ने कहा- कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा

First published: 13 November 2019, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी