Home » इंडिया » Pakistan Ceasefire Violation In Kupwara One killed and four Injured
 

'नापाक' पाक ने फिर की शर्मनाक हरकत, सीमा पर किया सीजफायर का उल्लंघन, एक व्यक्ति की मौत 4 घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 February 2020, 15:17 IST

Ceasefire Violation in Kupwara: पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा और वह लगातार भारत के खिलाफ जगह उगल रहा है. पाकिस्तान ने एक बार फिर से जम्मू-कश्मीर में सीजफायर का उल्लंघन किया है. बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की ओर से जम्मू और कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कुपवाड़ा (Kupwara) के तंगधार सेक्टर में सोमवार रात सीजफायर का उल्लंघन किया गया.

इस दौरान पाकिस्तान ने भारतीय सीमा में जमकर गोलीबारी की और गोले भी दागे. इस गोलीबारी में एक नागरिक के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि इस गोलीबारी में चार लोग घायल भी हुए हैं. जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान ने कश्मीर में नियंत्रण रेखा (LoC) के करीब भारतीय रक्षा चौकियों और गांवों पर अंधाधुंध गोलाबारी की और गोले दागे.

जानकारी के मुताबिक, जब पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी और गोले दागे गए तो कुछ गोलो भारतीय इलाके में भी आकर गिरे. जिसमें एक नागरिक की मौत हो गई है और चार लोग घायल भी हुए हैं. पाकिस्तान की ओर से हुई गोलाबारी में कुछ घर भी क्षतिग्रस्त भी हुए हैं. हालांकि भारतीय सेना पाकिस्तान की इस गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब देती रही है. ये दूसरी बार है जब पाकिस्तान ने फरवरी महीने में सीज फायर का उल्लंघन किया है. गौरतलब है कि इससे पहले दो फरवरी को पाकिस्तान ने तंगधार, गुरेज, बालाकोट और मेंढर सेक्टरों में दो फरवरी को भी सीजफायर का उल्लंघन किया था. इस गोलीबारी में एक सैनिक घायल हो गया.

बता दें कि पिछले साल अगस्त महीने में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. जिसके चलते पाकिस्तान आए दिन भारत में घुसपैठ की कोशिश करता है और जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के सहारे भारत से बदला लेना चाहता है. लेकिन घाटी में मुस्तैद भारतीय सेना के जवान आतंकवादियों को चुन-चुन के मार रहे हैं जिससे पाकिस्तान और आतंकियों का सपना पूरा नहीं हो पा रहा है,बावजूद इसके आतंकी गोलीबारी कर भारतीय जवानों और आम नागरिकों को अपना निशाना बनाते रहते हैं.

WHO रिपोर्ट में खुलासा: 15 में एक भारतीय की कैंसर से हो रही है मौत, 2018 में सामने आये 11.6 लाख मामले

फिर बोली मोदी सरकार- फिलहाल नहीं है देशभर में NRC लागू करने का कोई प्लान

Video: 'मोदी को जान से ख़त्म कर देंगे..' पहली कक्षा के बच्चे ने NRC के बदले PM को दी धमकी

First published: 4 February 2020, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी