Home » इंडिया » pakistan ceasefire violation line of control poonch sector india updates
 

पाक ने तोड़ा पुंछ-राजौरी में सीजफायर, रात से लगातार हो रही गोलीबारी का भारत ने दिया मुंह तोड़ जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 February 2019, 8:38 IST

पुलवामा हमले के बाद से पाकिस्तान भले ही शांति का राग अलप रहा हो, लेकिन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा. इसी कड़ी में मंगलवार की सुबह एक बार फिर पाकिस्तान ने राजौरी और पुंछ सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया है. पाकिस्तान की ओर से लगातर गोलीबारी हो रही है.  जिसका भारतीय सेना लगातार मुंहतोड़ जवाब दे रही है.  

खबरों के मुताबिक, पाकिस्तान ने सोमवार की देर रात से ही सीमा पर फायरिंग शुरू कर दी है, जिसके बाद से रुक-रुक कर पाकिस्तान सीजफायर उल्लंघन कर रहा है. सोमवार देर रात पाकिस्तानी सेना ने राजौरी सेक्टर में स्थित रिहायशी इलाकों में फायरिंग की. जिसके बाद भारतीय सेना ने इसका कड़ा जवाब दिया.

पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले के बाद से भारत औऱ पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है. तनाव असर पाकिस्तान और भारत की सीमा पर भी दिख रहा है. यही कारण है कि पाकिस्तान हर दिन सीजफायर तोड़ रहा है और हर रोज पाक को इसका करारा जवाब मिल रहा है.

पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले के बाद से भारत औऱ पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है. तनाव असर पाकिस्तान और भारत की सीमा पर भी दिख रहा है. यही कारण है कि पाकिस्तान हर दिन सीजफायर तोड़ रहा है और हर रोज पाक को इसका करारा जवाब मिल रहा है. पाकिस्तान ने इससे पहले भी बीते सप्ताह पुंछ औऱ राजौरी सेक्टर में सीजफायर तोड़ा था. उस दौरान पाकिस्तान की ओर से लगातार मोर्टार दागे गए थे. 

पाक ने लगाया आरोप

सीजफायर के दौरान भारतीय वायुसेना पर पाकिस्तानी मेजर जनरल आसिफ गफूर ने मंगलवार सुबह करीब 5 बजे अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, "भारतीय वायु सेना ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया. पाकिस्तान वायु सेना ने तुरंत कार्रवाई की. भारतीय विमान वापस चले गए."

पाकिस्तान ने भारत पर लगाया आरोप, LoC पार कर PoK में घुस रहे हैं भारतीय वायुसेना के विमान

First published: 26 February 2019, 8:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी