Home » इंडिया » Pakistan denies Navjot singh sidhu says contradicts on sidhus Kartar singh corridor offer
 

पाकिस्तान बोला- झूठ बोल रहे हैं सिद्धू, करतार साहब को लेकर नहीं हुई बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 September 2018, 11:50 IST

पाकिस्तान ने नवजोत सिंह सिद्धू के उस दावे का खारिज किया है जिसमें उन्होंने कहा था कि उनकी पाक आर्मी चीफ से करतार साहब के द्वार खोलने की बात हुई थी. दरअसल, नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान के नए पीएम इमरान खान के शपथ ग्रहण में पाक आर्मी चीफ को गले लगाया था, जिसके बाद देशभर में हो-हल्ला मचा था.

इसके बाद सिद्धू ने कहा था कि भारत-पाक सीमा से ढाई किमी. दूर करतार साहब के दर्शन के लिए द्वार खोलने को लेकर उनकी पाक आर्मी चीफ से बात हुई है. सिद्धू ने कहा था, "आर्मी चीफ बाजवा ने मुझे पहली पंक्ति में बैठे देखा तो मेरे पास आए. उन्होंने मुझे गुरुनानक साहब के 550वें प्रकाश दिवस पर भारत के डेरा बाबा नामक से लेकर पाकिस्तान में स्थित करतारपुर साहब के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं को बिना रोक-टोक पथ प्रदान करने की कोशिश कर रहे हैं."

पढ़ें- पाकिस्तानी आर्मी चीफ से गले लगने पर सिद्धू पर दर्ज हुआ केस, मिलेगी सजा ?

इस पर अब पाकिस्तान की तरफ से स्पष्टीकरण जारी किया गया है. पाक की ओर से जारी इस स्पष्टीकरण में कहा गया है कि एक घटना से इसका फैसला नहीं हो सकता है. इसकी एक लंबी प्रक्रिया है और दोनों देशों के बीच बातचीत के बाद ही इस पर फैसला हो सकता है.

पाकिस्तान की तरफ से जारी इस स्पष्टीकरण के बाद अकाली दल ने कांग्रेस पर हमला बोल दिया है. पंजाब में अकाली दल के नेताओं ने कहा है कि इस पर कांग्रेस और सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को जवाब देना चाहिए. 

पढ़ें- सर्वे: नरेंद्र मोदी आज तक के सबसे बेहतरीन प्रधानमंत्री, अटल- इंदिरा हैं इस नंबर पर

वहीं कांग्रेस ने इस पर सफाई देते हुए कहा, "सिद्धू कांग्रेस के सम्मानित नेता हैं. वह देश से क्यों झूठ बोलेंगे? जितनी बात हुई होगी उन्होंने उतनी ही यहां आकर बताई होगी. इसमें पॉलिटिक्स की कोई जगह नहीं है. सिखों के लिए वह पवित्र जगह है."

First published: 1 September 2018, 11:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी