Home » इंडिया » Pakistan economy is on bad situation but no axe to fall defence budget
 

कंगाल पाकिस्तान भारत के सामने हेकड़ी दिखाने के लिए बढ़ाएगा अपना डिफेंस बजट, भूखे मर रहे लोग !

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 February 2019, 12:10 IST
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सत्ता संभालने के बाद अपने देश की अर्थव्यवस्था सुधारने के लिए लगातार विदेशों के चक्कर काटे हैं. लेकिन दूसरी तरफ वह अपने देश की आम जनता की हितों को साधने की बजाय अपने नापाक मंसूबों के लिए रक्षा बजट में किसी भी प्रकार की कटौती नहीं करना चाहता.
 
यहां तक कि इस बार वह अपने रक्षा बजट में पिछली बार की तुलना में और बढ़ोतरी करना चाहता है. पाकिस्तान के मंत्री ने बताया कि राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए रक्षा बजट बढाया जा सकता है. इमरान खान सरकार में सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने बताया किदेश का रक्षा बजट क्षेत्र के अन्य देशों की तुलना में पहले से ही कम है, इसलिए इसे बढाया जाएगा.
 
 
उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को रक्षा बजट से दिक्कतें हैं और वे इसे मुद्दा बनाने का प्रयास करते हैं. उन्हें यह नहीं पता कि हमारा रक्षा बजट भारत सहित अन्य देशों की तुलना में पहले ही कम है. हम अपनी सुरक्षा बढाना चाहते हैं. इसलिए हमें रक्षा बजट बढाना होगा. 

फवाद चौधरी ने कहा कि इसके लिए हमें और राजस्व एकत्रित करना होगा. बताया कि पाकिस्तान का वर्तमान रक्षा व्यय करीब एक लाख करोड़ रुपये है. बता दें कि पाकिस्तान ने परमाणु हथियारों का जखीरा बना रखा है.
 
बजरंग दल कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी, बीफ के शक में जला दी गरीब मुस्लिम महिला की दुकान

रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि कभी भी आतंकी संगठन पाकिस्तान के परमाणु हथियारों को कब्जे में ले सकते है. इस पर अमेरिका सहित कई देश अपनी चिंता भी जाहिर कर चुके हैं. लेकिन फिर भी पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है.
 
First published: 9 February 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी