Home » इंडिया » Pakistan fighter jet seen in BSF radar on Hussainiwala Border Firozpur in Punjab
 

बीएसफएफ के रडार में दिखे फिरोजपुर के हुसैनीवाला बॉर्डर पर पाकिस्तान द्वारा भेजे गए ड्रोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 October 2019, 13:11 IST

पूरा देश आज वायुसेना दिवस और दशहरा का त्योहार मना रहा है. पूरा देश आज वायुसेना दिवस और दशहरा का त्योहार मना रहा है. वहीं पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देने की कोशिशों में लगा है. सूत्रों के मुताबिक, पंजाब के फिरोजपुर में हुसैनीवाला बॉर्डर पर आज सुबह पाकिस्तान ने दो ड्रोन भेजे. जिन्हें बीएसएफ के रडार में देखा गया है.

जानकारी के मुताबिक, ये ड्रोन बीएसएफ की बीओपी बस्ती राम लाल और एचके टावर के पास जासूसी करने पहुचे थे. ड्रोन चार बार पाकिस्तान के इलाके में देखे गए और एक बार भारतीय क्षेत्र में दिखाई दिए. पूरे मामले की अब पुलिस जांच कर रही है कि कहीं इस इलाके में ड्रोन के जरिए हथियार तो नहीं फेंके गए. इस बात की पुष्टि बीएसएफ के डीआईजी ने की है.

बता दें कि इससे पहले फाजिल्का और फिरोजपुर के सीमावर्ती क्षेत्र में भी ड्रोन देखे जाने का मामला सामने आया था. फाजिल्का में देखा गया ड्रोन दो हजार मीटर ऊंचाई पर उड़ रहा था. हालांकि अबोहर बीएसएफ रेंज के डीआईजी ने बताया था कि रात के समय कोई यंत्र उड़ता हुआ देखा गया, लेकिन यंत्र दो हजार मीटर की ऊंचाई पर उड़ रहा था. ड्रोन इतनी ऊंचाई पर नहीं उड़ सकता, क्योंकि उसका संपर्क रिमोट से कट जाता है. इसलिए वह ड्रोन नहीं हो सकता है.

गौरतलब है कि फिरोजपुर और फाजिल्का के सीमावर्ती इलाके में नशा तस्कर बहुत हैं, जिनके पाकिस्तानी तस्करों से गहरे संबंध हैं. कई बार पाकिस्तान से हेरोइन और असलहा की खेप लाते हुए भारतीय तस्कर पकड़े भी गए हैं. हाल ही में फिरोजपुर हुसैनीवाला बार्डर के पास साम्मेके पोस्ट के नजदीक पाकिस्तान की तरफ से सतलुज दरिया के रास्ते हेरोइन व असलहा लाते हुए तस्कर हरजिंदर सिंह को पकड़ा गया था. ऐसे तस्कर पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई का भी साथ देते हैं.

व्यापारी ने गोदाम में छिपा रखा था 480000 की प्याज , अधिकारियों ने देखा तो उड़ गए होश

First published: 8 October 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी