Home » इंडिया » Pakistan foreign minister said, IMediation Offer Of Trump On Kashmir Was More Than Expectations
 

पाकिस्तान बोला- भारत को भारी पड़ेगा अड़ियल रवैया, कश्मीर पर ट्रंप के बयान से गदगद इमरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2019, 11:58 IST

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाक पीएम से कहा था कि वह कश्मीर पर मध्यस्तता के लिए तैयार हैं. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के तीन दिवसीय अमेरिका दौरे के दरम्यान ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता की बात कही थी. जिसका भारतीय विदेश मंत्रालय ने जोरदार खंडन करते हुए कहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच मुद्दों पर द्विपक्षीय रूप से ही चर्चा होगी.

भारत को भारी पड़ेगा अड़ियल रवैया

पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कहा कि "कश्मीर मुद्दे पर भारत का अड़ियल रवैया उसे भारी पड़ सकता है" इसके साथ ही कुरैशी ने दावा किया कि कश्मीर घाटी की स्थिति दिन-प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है. कुरैशी ने अपने इंटरव्यू के दौरान कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को सूचित किया गया कि पाकिस्तान एक शांतिप्रिय देश है और भारत सहित इस पूरे क्षेत्र में शांति की कामना करता है.

 कश्मीर: बौखलाई महबूबा, बोलीं- 35 A को हाथ लगाया तो सारा जिस्म जलकर राख हो जाएगा

अब पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का कहना है कि ट्रंप द्वारा मध्यस्तता की पेशकश पाकिस्तान की उम्मदों से अधिक है. कुरैशी ने एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, प्रधानमंत्री इमरान खान ने अमेरिका को अहसास दिलाया है कि कश्मीर एक महत्वपूर्ण मुद्दा है जिसे नजर अंदाज नहीं किया जा सकता और इसके शीघ्र समाधान की आवश्यकता है.

First published: 28 July 2019, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी