Home » इंडिया » Pakistan foreign secretary Sohail Mehmood in Delhi: Reports
 

ईद पर जामा मस्जिद में थे पाक विदेश सचिव ? मोदी-इमरान के जल्द मिलने की अटकलें

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 June 2019, 14:39 IST

भारत और पाकिस्तान के बीच विवाद को सुलझाने के लिए आधिकारिक स्तर की शुरू होने की अटकलें हैं. मिंट में छपी एक रिपोर्ट की माने तो बुधवार को पाकिस्तान के विदेश सचिव सोहेल महमूद दिल्ली में मौजूद थे. समाचार रिपोर्ट के अनुसार महमूद को नई दिल्ली की जामा मस्जिद मस्जिद में ईद के अवसर पर नमाज के दौरान भी देखा गया. इसी कड़ी में कुछ दिन पहले ही भारत ने पाकिस्तान के लिए अपना हवाई मार्ग खोल दिया था. भारत के इस कदम के जवाब में पाकिस्तान ने भी बुधवार को भारत के लिए अपना हवाई मार्ग खोला. पुलवामा हमले के बाद दोनों देशों के बीच इसे बंद कर दिया गया था.

नई दिल्ली में सोहेल की मौजूदगी पर विदेश मंत्रालय और पाकिस्तान हाई कमिशन ने पुष्टि या टिप्पणी नहीं की है. विदेश सचिव नियुक्त किए जाने से पहले सोहेल भारत के पूर्व पाकिस्तानी उच्चायुक्त थे. नई दिल्ली की उनकी इस गुपचुप यात्रा से अटकलें लगाई जा रही हैं कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच बैठक की दिशा में यह कदम उठाये जा रहे हैं.

इस महीने के अंत में बिश्केक में होने वाली शंघाई सहयोग संगठन की बैठक में दोनों के शामिल होने की उम्मीद है. 14 फरवरी के पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद से भारत-पाकिस्तान के संबंध तनावपूर्ण रहे हैं. इस आतंकी हमले में 40 भारतीय सुरक्षाकर्मी मारे गए थे. हालांकि रिपोर्ट के अनुसार भारतीय अधिकारियों ने कहा है कि बिश्केक में इमरान खान और मोदी के बीच बैठक होने की कोई संभावना नहीं है.

मोदी सरकार जल्द कर सकती है अमेरिका से 17,500 करोड़ की डिफेंस डील

First published: 5 June 2019, 13:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी