Home » इंडिया » Pakistan Government Website Confirms POK Part Of India
 

पाकिस्तान सरकार की वेबसाइट पर POK को दिखाया गया भारत का हिस्सा

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 May 2020, 23:27 IST
POk

पाकिस्तान (Pakistan) की सरकार ने अपने देशवासियों को कोरोना वायरस (Coronavirus) की जानकारी देने के लिए एक बेवसाइट बनाई है और इस बेवसाइट में उसने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (Pakistan Occupied Kashmir) को भारत का हिस्सा मान लिया है.

पाकिस्तान में कोरोना वायरस की जानकारी देने के लिए बनाई गई बेवसाइट covid.gov.pok में ग्राफिक्स के जरिए पाकिस्तान में कोरोना संक्रमितों की संख्या बताई गई है. इस बेवसाइट पर पाकिस्तानी सरकार की तरफ से जो नक्शा दिया गया है उसमें पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को भारत का हिस्सा माना गया है.

 

POK

बता दें, साल 1947 में पाकिस्तान ने कश्मीर के एक हिस्से पर कब्जा कर लिया था और तब से ही वो इस पर अपना अधिकार जताता रहा है. हाल ही में, पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने इमरान सरकार (Imran Khan Goverment) को आदेश दिया था कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में वो चुनाव करवाए. इस पर भारत के अपना कड़ा विरोध जताया था. वहीं अब इमरान खान की सरकार ने पीओके को भारत का हिस्सा मान लिया है.


इससे पहले भारत ने इसी महीने निर्णय लिया था कि वो पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के गिलगित और बाल्टिस्तान के मौसम का पूर्वानुमान देगा और उसने इसकी शुरूआत भी की. वहीं पाकिस्तान इसके बाद तिलमिला गया और उसने भारत को जवाब देने के लिए लद्दाख, पुलवामा, जम्मू के मौसम की भविष्यवाणियां करनी शुरू कर दीं लेकिन ऐसा करके उसने खुद का ही मजाक बनवा लिया.

बीते साल भारत ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया था, उस दौरान सदन में देश के गृह मंत्री अमित शाह ने साफ किया था कि पीओके भारत का अभिन्न हिस्सा है और वो इसे लेकर रहेंगे, उसके बाद से भारत ने पीओके वापस लेने को लेकर आक्रमक रूख अपना रखा है.

 

First published: 21 May 2020, 20:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी