Home » इंडिया » Pakistan harassed and detained two diplomats India sent verbal note to Pak Govt
 

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, अब भारतीय राजनयिकों का उत्पीड़न

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 May 2019, 9:11 IST

भारत की तमाम कोशिशों के बावजूद पाकिस्तान आपसी सहयोग की पहल करता नहीं दिखाई दे रहा है. अब भारत ने अपने राजनयिकों की सुरक्षा को लेकर पाकिस्तान को अवगत कराया है. बता दें कि पिछले महीने खुफिया कर्मियों ने अपने दो राजनयिकों के उत्पीड़न की शिकायत की थी. इस बात का पता शनिवार को सूत्रों द्वारा चला.

भारत ने हाल ही में पाक के विदेश कार्यालय को एक पत्र सौंपा है. इस पत्र में भारत ने उच्चायोग की सुरक्षा के बारे में चिंता जाहिर की है. सूत्रों के मुताबबिक इसमें सुरक्षा खतरे की बात से इनकार किया गया है, हालांकि इस बात के संकेत मिले हैं कि ये एक गंभीर मामला हो सकता है.

बता दें कि भारत ने 25अप्रैल को पाकिस्तान एक वर्बल नोट भेजा. जिसमें इस बात का विरोध किया गया है कि 17 अप्रैल को लाहौर के पास सच्चा सौदा गुरुवारे में भारत के दो राजनयिकों का उत्पीड़न किया गया और उन्हें हिरासत में लिया गया. बता दें कि भारतीय राजनयिक वहां भारतीय तीर्थयात्रियों की सहूलियत के लिए मौजूद थे. इसी दौरान उन्हें 15 पाकिस्तानी खुफिया कर्मियों ने एक कमरे में लगभग आधे घंटे तक बंद कर दिया.

इस दौरान पाकिस्तानी खुफिया अधिकारियों ने भारतीय राजनयिकों से पूछताछ की. साथ ही उनके सामान की तलाशी भी ली. यही नहीं राजनयिकों को जाने देने से पहले खुफिया कर्मियों ने उन्हें चेतावनी देते हुए उस क्षेत्र में दोबारा न आने के लिए कहा. भारत ने वर्बल नोट में पाकिस्तान से इस मामले की जांच करने और ऐसी घटनाएं भविष्य में ना हों ये सुनिश्चित करने को कहा है.

ट्रंप को पड़ी इंडिया की जरूरत, भारतीय नमक मांग रहा अमेरिका, नहीं देने पर वहां हो सकती है तबाही

First published: 5 May 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी