Home » इंडिया » Pakistan: hindu temple attacked, Pm Imran khan reminds Quran teachings
 

पाकिस्तान में हिंदू मंदिर पर हुआ अटैक, PM इमरान खान ने याद दिलाई कुरान की सीख

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2019, 9:46 IST

पाकिस्तान में रह रहे हिन्दुओं जो वहां धार्मिक अल्पसंख्यक हैं, उनके साथ हुए दुर्व्यवहार की खबर से पाकिस्तान की सियासत में भी हलचल मच गयी है. पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक हिन्दू मंदिर को कुछ असामाजिक तत्वों ने निशाना बनाते हुए हमला कर दिया. इतना ही नहीं मंदिर में मौजूद पवित्र ग्रंथों और मूर्तियों में आग लगा दी गई.

पाकिस्तान में हुई इस घटना को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सख्त रवैया अपनाया है. कड़ी प्रतिक्रया देते हुए पीएम इमरान ने इस घटना के दोषियों पर सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

बता दें, ये घटना पाकिस्तान के सिंध प्रांत के जिले खैरपुर की बताई जा रही है. खैरपुर के कुंब शहर में बीते सप्ताह की ये घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि मंदिर में तोड़फोड़ करने के बाद ये अज्ञात हमलावर फरार हो गए. हालांकि इस मामले के प्रकाश में आते ही प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट करते हुए दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

ब्रिटेन की संसद में गूंजेगा कश्मीर मुद्दा, भारत ने दर्ज किया कड़ा विरोध

प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट में कहा, ''सिंध सरकार को दोषियों के खिलाफ जल्द और पुख्ता कार्रवाई करनी चाहिए. यह कुरान की शिक्षा के खिलाफ है.'' इस घटना के बाद हिंदू समुदाय के लोगों ने अज्ञात हमलवारों के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज कराया है. वहीं पाकिस्तान की स्थानीय मीडिया के अनुसार, मंदिर में हुई इस निंदनीय घटना के बाद इलाके के हिंदुओं ने शहर में प्रदर्शन भी किया.

वहीं पाकिस्तान हिंदू परिषद के सलाहकार राजेश कुमार हरदसानी मांग की है कि इलाके में हिंदू मंदिरों की सुरक्षा के लिए विशेष कार्य बल का गठान किया जाए.

लैंडिग के दौरान हुआ बड़ा विमान हादसा, हलक में अटकी 201 यात्रियों की जान और फिर...

 

First published: 7 February 2019, 8:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी