Home » इंडिया » Pakistan: Imran government giving 50% discount on tickets, but public yearning for Bollywood movies
 

इमरान सरकार टिकट पर दे रही 50% की छूट, लेकिन बॉलीवुड फिल्मों के लिए तड़प रहे पाकिस्तानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 January 2020, 13:24 IST

Bollywood Movies in Pakistan: जम्मू-कश्मीर(Jammu And Kashmir) से अनुच्छेद 370(Article 370) हटाए जाने के बाद वैश्विक मंचों पर हार की खुन्नस पाकिस्तान(Pakistsn) ने बॉलीवुड फिल्मों(Bollywood Movies) पर निकाली थी. पाकिस्तान की इमरान खान(Imran Khan) सरकार ने अपने देश में बॉलीवुड फिल्मों पर पूरी तरह प्रतिबंंध लगा दिया था. यहां तक कि इमरान सरकार ने पाकिस्तान की फिल्मों को बढ़ावा देने के लिए टिकटों में 50 प्रतिशत का छूट देना शुरू किया था.

हालांकि पाकिस्तानी लोग बॉलीवुड की फिल्मों के लिए तड़प रहे हैं. पाकिस्तानी दर्शकों में भारतीय सिनेमा की मांग बढ़ रही है. पाकिस्तान में हिंदी सिनेमा की दीवानगी हमेशा से रही है. जब से इमरान सरकार ने हिंदी फिल्मों पर बैन लगाया है तब से पाकिस्तान का सिनेमा बाजार मुश्किलों का सामना कर रहा है.

पाकिस्तान के विज्ञान और प्रोद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने हाल ही में नेटफ्लिक्स और अमेजन से फिल्मों में पैसा लगाने की अपील की थी. लेकिन पाकिस्तान के दर्शक हिंदी फिल्मों पर बैन के बाद भी पायरेटेड डीवीडी से बॉलीवुड फिल्में चोरी छिपे देख रहे हैं. पायरेटेड डीवीडी में बॉलीवुड फिल्में देखने के बाद पाकिस्तानियों को अपने देश की कोई फिल्म पसंद नहीं आ रही है.

यहां तक कि पाकिस्तानी देशभक्ति वाली फिल्में भी देखने थियेटर तक नहीं जा रहे हैं. 'काफ कंगना' जैसी बेहद ही राष्ट्रवादी फिल्म ने पाकिस्तान के बॉक्स ऑफिस पर पानी तक नहीं मांगा. बता दें कि काफ कंगना फिल्म में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने पैसा लगाया था.

पाकिस्तानी फिल्मों की ये हालत देख डिस्ट्रीब्यूटर्स ने इमरान सरकार से हिंदी फिल्मों पर बैन हटाने की बात कही है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, डिस्ट्रीब्यूटर्स ने अंग्रेजी फिल्में भी लगाईं लेकिन दर्शकों के बीच सबसे ज्यादा डिमांड बॉलीवुड की ही है. डिस्ट्रीब्यूटर्स ने कहा है कि इमरान सरकार जल्द से जल्द हिंदी फिल्मों पर से बैन हटा ले.

दिखने लगा NRC का असर ! गैरकानूनी ढंग से रह रहे लोग भारत छोड़कर जाने लगे बांग्लादेश

Video: CAA के समर्थन में प्रोटेस्ट कर रहे थे BJP नेता, मध्य प्रदेश की कलेक्टर ने जड़ा थप्पड़

First published: 20 January 2020, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी