Home » इंडिया » Pakistan: Imran Khan fumbles during his oath taking speech video viral
 

Video: इमरान खान PM पद की शपथ लेते-लेते बीच में अटक गए और फिर..

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 August 2018, 12:51 IST

पाकिस्तान में इमरान खान ने 22वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ले ली है. लेकिन शपथ लेते समय इमरान खान के साथ कुछ ऐसा हुआ की उन्हें अजीबो-गरीब स्थिति का सामना करना पड़ा. दरअसल इमरान जब शपथ ले रहे थे तो कई ऐसे मौके आए जब वह अटक गए और राष्‍ट्रपति ममनून हुसैन को कुछ शब्‍द दोहराने पड़े.

बता दें कि आज सुबह इमरान खान प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने ऐवान-ए-सद्र (राष्‍ट्रपति भवन) पहुंचे. उनके शपथ ग्रहण में कई बड़ी हस्तियां शामिल थीं. भारत से नवजोत सिंंह सिद्धू भी इमरान खान के शपथ में शामिल होने गए हैं. इस दौरान इमरान जब शपथ ले रहे थे तो कई ऐसे मौके आए जब वह अटक गए. 

वह जितनी बार अटकते हर बार उन्हें अजीब स्थितियों का सामना करना पड़ता. एक बार तो इमरान ने सॉरी भी बोला. यहां तक कि एक बार वह अपनी ग‍लतियों पर खुद ही हंस पड़े. शपथ-ग्रहण के दौरान एक बार 'कयामत' शब्‍द को उन्होंने गलत उच्‍चारण कर कयादत बोल दिया. इसके बाद राष्‍ट्रपति ने एक बार फिर वह लाइन दोहराई. तब इमरान खुद हंस पड़े और उन्‍होंने सॉरी कहते हुए सही उच्‍चारण किया.

गौरतलब है कि इमरान खान ने 22 साल के सियासी संघर्ष के बाद यह कामयाबी हासिल की है. उनका पीएम बनना पाकिस्‍तान की अवाम के लिए भी खास मायने रखती है, जो पीटीआई नेता की अगुवाई वाली नई सरकार के नेतृत्‍व में 'नया पाकिस्‍तान' की उम्‍मीद पाले हुए हैं.

पढ़ें- Video: पाकिस्तान के आर्मी चीफ को देखते ही गले पड़ गए सिद्दू, भारत में मचा बवाल

दूसरी तरफ इमरान के शपथ ग्रहण में शामिल होने गए नवजोत सिंह सिद्धू ने वहां पर पाकिस्तान आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा को गले लगा लिया. इसके बाद भारत में बवाल मच गया है. जहां एक तरफ बीजेपी उन पर हमलावर है वहीं कांग्रेस को भी सिद्धू को पाकिस्तान के आर्मी चीफ का गले लगाना पसंद नहीं आया.

First published: 18 August 2018, 12:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी