Home » इंडिया » Pakistan initiated unprovoked ceasefire violation at LoC in Degwar Sector
 

पाकिस्तान ने फिर की नापाक हरकत, LoC पर किया सीजफायर उल्लंघन, भारतीय जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 March 2020, 12:12 IST

Ceasefire Violation at LoC: दुनियाभर (Worlwide) में कोरोना वायरस (Corona Virus) खौफ फैला हुआ है, लेकिन पाकिस्तान (Pakistan) ऐसे वक्त में भी अपनी इन नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. दरअसल, गुरुवार को पाकिस्तान ने एक बार फिर से सीजफायर का उल्लंघन (ceasefire violation) किया. पाकिस्तान ने गुरुवार सुबह करीब पौने ग्यारह बजे जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ जिले के डीगवार सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास मोर्टार दागे. इसके साथ ही सीमा पार से छोटे हथियारों से गोलीबारी की गई. जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया.

इसके साथ ही आज यानी गुरुवार को ही भारतीय जवानों ने जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा से भारी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद बरामद किया है. बताया जा रहा है कि विश्वसनीय सूत्रों से जानकारी मिली थी कि हंदवाड़ा में भारी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद जमा किया गया है. इसके बाद हाथवाड़ा पुलिस, 21 आरआर और  सीआरपीएफ की 92 बटालियन ने हंदवाड़ा के वादर राजवार के वन क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया.

तलाशी के दौरान खेतों में हथियार और गोला बारूद बरामद हुआ. इस संबंध में पुलिस थाना हंदवाड़ा में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. साथ ही बरामद सामग्री को पुलिस ने जब्त कर लिया है और जांच के उद्देश्य से मामले को रिकॉर्ड में ले लिया है.

बता देें कि पिछले साल जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान लगातार भारत के खिलाफ जहर उगल रहा है. उसके बाद से पाकिस्तान की ओर से आतंकियों द्रावा भारतीय सीमा में हमले किए जा रहे हैं जिसका भारतीय जवान मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं.

इससे पहले 15 मार्च को भारतीय सेना के जवानों ने लश्कर ए तैयबा और हिजबुल मुजाहिद्दीन से संबंध रखने वाले चार आतंकियों को मार गिराया था. बीते रविवार को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के डार मोहल्ला वाटरीगाम में सेना को कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. उसके बाद जवानों ने वहां सर्च अभियान चलाया. खुद को घिरता देख आतंकियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरु कर दी. उसके बाद जवाबी कार्रवाई में चार आतंकी मारे गए थे.

रंजन गोगोई ने ली राज्यसभा सदस्य की शपथ, विपक्षी दलों ने किया वॉक आउट

मध्य प्रदेश: शिवराज सिंह चौहान ने जोरदार छक्का जड़ लिखा ऐसा कैप्शन, कांग्रेस की उड़ सकती है नींद

कोरोना वायरस: मार्च में ट्रेन की 60 फीसदी टिकटें रद्द, रेलवे ने जारी किये दिशानिर्देश

First published: 19 March 2020, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी