Home » इंडिया » Pakistan is behind all the killings of SPO in Kashmir indian intelligence claims
 

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान की साजिश का हुआ पर्दाफ़ाश, पाकिस्तान ने करवाई सभी SPO की हत्याएं

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 September 2018, 10:34 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर )

जम्मू कश्मीर में हाल ही में आतंकियों द्वारा तीन SPO की हत्या को लेकर भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने बड़ा खुलासा किया है. भारतीय एजेंसियों का कहना है की कश्मीर में हुई पुलिसवालों की हत्या के पीछे पाकिस्तान का हाथ है. भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने ये दावा किया है कि उन्होंने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के मेसेज को इंटरसेप्ट कर लिया है.

इन संदेशों को इंटरसेप्ट करने के बाद ये सामने आया है कि ISI के लोग ही कश्मीर में SPO के अपहरण और हत्या के निर्देश दे रहे हैं. ऐसा माना जा रहा है कि इस खुलासे के बाद से ही भारत ने पकिस्तान के साथ विदेश मंत्री स्तर बैठक को रद्द कर दिया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया से हुई भारतीय खुफिया एजेंसी की बातचीत के आधार पर ये कहा जा सकता है कि वार्ता रद्द करने के पीछे पाकिस्तान की इस साजिश का पर्दाफ़ाश है. खुफिया एजेंसियों का दावा है कि पाकिस्तान से आने वाले ये संदेश बिलकुल साफ़ समझ में आ रहे थे. इन संदेशों में मारे जाने वाले एसपीओ के नामों को भी साफ़ सुना जा सकता है.

जम्मू-कश्मीर: अपहरण के बाद तीनों पुलिसकर्मियों की आतंकियों ने की हत्या, शव बरामद

खुफिया एजेंसियों द्वारा इंटरसेप्ट किये गए मेसेजेस से ये साफ़ है कि इसमें 3 पुलिसवालों को मारने और एक नागरिक को छोड़ने के निर्देश दिए गए. पाकिस्तान की एजेंसियों द्वारा भजे गए ये मेसेज इतने फ़ास्ट थे कि सेना इन हत्याओं को रोक पाने में कामयाब नहीं हो पाई.
गौरतलब है कि कश्मीर में अपहरण करने के बाद मारे गए SPOs निसार अहमद, फिरदौस अहमद और कुलवंत सिंह का शव एक बाग से मिली, जबकि एक एसपीओ के भाई फयाज अहमद भट को आतंकियों ने रिहा कर दिया.

First published: 23 September 2018, 10:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी