Home » इंडिया » Pakistan Maj Gen Asif Ghafoor says our country is nuclear power
 

पाकिस्तान के मेजर जनरल ने दी भारत को धमकी, दिखाया परमाणु हथियारों का रौब

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 June 2018, 8:44 IST

पाकिस्तान ने भारत को परमाणु हथियारों की धमकी दी है. पाकिस्तानी सेना के मेजर जनरल ने गीदड़ भभकी देते हुए कहा है कि पाकिस्तान परमाणु संपन्न देश है, भारत को समझना होगा कि वो कहां जाना चाहता है. उन्होंने यह भी कहा कि हम शांंति पसंद देश हैं इसे हमारी कमजोरी न समझा जाए.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रावलपिंडी में एक प्रेस कांफ्रेंस में पाकिस्तान के डायरेक्टर जनरल इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन(आईएसपीआर) मेजर जनरल आसिफ गफूर ने सोमवार को भारतीय सीमा पर हो रहे सीज फायरिंग उल्लंघन पर कहा है कि पाकिस्तान शांति पसंद करता है इस बात को पाकिस्तान की कमजोरी न समझा जाए.

मेजर जनरल आसिफ गफूर ने भारत पर हमला करते हुए कहा कि इंडियन आर्मी ने पिछले तेरह वर्षों में 2,000 से ज्यादा बार सीजफायर का उल्लंघन किया है. उन्होंने यहां तक कहा कि इंडियन आर्मी नागरिकों को निशाना बनाती है. भारत को समझना होगा कि शांति कैसे कायम रखनी है. दोनों देश परमाणु शक्ति संपन्न देश हैं हमें किसी भी तरह के टकराव से बचना चाहिए.

सीनाजोरी करते हुए उन्होंने कहा कि हमारा कर्तव्य है कि सीजफायर समझौते को स्वीकार करें. अपनी सेना की बात करते हुए उन्होंनेे कहा कि हम खुद पर होने वाले पहले हमले का जवाब नहीं देंगे लेकिन अगर हमारे नागरिकों को मारा जाता है तो हमारी सेना जवाबी कार्रवाई जरूर करेगी.

आसिफ गफूर ने कहा कि भारत को समझना होगा कि वो कहां जाना चाहता है. हम दो न्यूक्लियर पावर देश हैं. हमारे पास जंग के लिए कोई जगह नहीं है. लेकिन अगर वो सोचते हैं कि बॉर्डर के हालात उन्हें बेहतर रास्ते पर लेकर जा रही है तो फिर वही हो जाएगा. उस सूरत में हम कोई संयम नहीं बरतेंगे.

बता दें कि बीते दिनों पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भी पाकिस्तान की परमाणु ताकत का जिक्र करते हुए कहा था कि पाकिस्तान के परमाणु परीक्षण के बाद से भारत का रवैया पाकिस्तान के प्रति बदल गया. 

First published: 5 June 2018, 8:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी