Home » इंडिया » Pakistan: MQM sought help from PM Narendra Modi, wants to take refuge in India
 

पाकिस्तान: MQM संस्थापक अल्ताफ हुसैन ने भारत से मांगी शरण, PM मोदी से लगाई ये गुहार

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 November 2019, 15:55 IST

पाकिस्तान की मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट के संस्थापक अल्ताफ हुसैन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शरण मांगी है. उन्होंने पीएम मोदी से आर्थिक मदद देने की भी गुहार लगाई है. अल्ताफ हुसैन पर पाकिस्तान में  आतंकवाद फैलाने का आरोप लगा है. पाकिस्तान की मीडिया ने इस बात की जानकारी दी.

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2016 में अल्ताफ हुसैन ने ब्रिटेन से पाकिस्तान के अपने समर्थकों को एक भड़काऊ भाषण दिया था. इसे लेकर इस साल 10 अक्टूबर को ब्रिटेन की क्राउन प्रोसिक्यूशन सर्विस ने उनपर आतंकवाद का मामला दर्ज किया था. उनके खिलाफ जून 2020 में स्टैंड ट्रायल होना है.

उनका पासपोर्ट भी जमानत शर्तों के तहत ब्रिटेन की पुलिस ने जमा करा लिया है. फिलहाल उन्हें किसी भी यात्रा दस्तावेज के लिए आवेदन करने की अनुमति नहीं है. अब जबकि उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद मांगी है तो वकील इस बात का आकलन कर रहे हैं कि ट्रायल से पहले क्या उन्होंने जमानत की शर्तो को उल्लंघन किया है?

जब ब्रिटेन पुलिस ने उन्हें सशर्त जमानत दिया तो हुसैन ने अपने भाषण में कहा कि वह भारत की यात्रा करना चाहते हैं, क्योंकि उनके दादा-दादी वहीं दफन हैं. उन्होंने कहा, "यदि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुझे इजाजत दें, तो मैं अपने साथियों के साथ भारत आने के लिए तैयार हूं क्योंकि मेरे दादा-दादी की कब्रें वहीं हैं. मेरे हजारों रिश्तेदारों की कब्रें वहीं हैं."

मोदी सरकार ने दिल्ली के गांवों में रहने वाले 20 लाख लोगों को दिया बड़ा तोहफा !

अयोध्या में बनेगी भगवान श्रीराम की भव्य प्रतिमा, खर्च होंगे 4000 करोड़ रुपये

First published: 17 November 2019, 15:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी