Home » इंडिया » Pakistan new PM Imran khan pays tribute to Atal Bihari vajpayee death, says he contributes for indo-pak piece relation
 

अटल बिहारी वाजपेयी को लेकर पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कही बड़ी बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2018, 10:44 IST

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का गुरूवार शाम को लम्बी बीमारी के चलते दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया. बीमारी के कारण वाजपेयी 11 जून से अस्पताल में भर्ती थे. अटल बिहारी वाजपेयी के पार्थिव शरीर को आज बीजेपी मुख्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा.

भारत के पूर्व पधानमंत्री के निधन पर देश में ही नहीं पूरी दुनिया के अलग अलग देशों से शोक सन्देश आ रहे हैं. पाकिस्तान के भावी पीएम इमरान खान ने भी अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि भारत पकिस्तान के बीच संबंधों के सुधार के लिए जो प्रयास उन्होंने किये वो अविस्मरणीय है.


दुनियाभर से लोग उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं. इमरान खान ने अपने एक संदेश में कहा, ''अटल बिहारी वाजपेयी राजनीति के एक बड़े व्यक्तिव थे. भारत-पाक संबंधों के सुधार के लिए उनके प्रयासों को हमेशा याद किया जाएगा. विदेश मंत्री के रूप में श्री वाजपेयी ने भारत-पाक संबंधों में सुधार की ज़िम्मेदारी ली.''

 

 अटल बिहारी वाजपेयी: ट्रेन छूटने पर ट्रक में बैठकर पहुंचे दिल्ली और अटेंड की पार्टी मीटिंग

 

गौरतलब है कि उनके पार्थिव शरीर को दीनदयाल उपाध्याय मार्ग स्थित बीजेपी मुख्यालय में दोपहर 1 बजे तक अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. इसके बाद वाजपेयी जी की अंतिम यात्रा निकाली जाएगी. अटल जी की अंतिम यात्रा दीनदयाल उपाध्याय मार्ग से आईटीओ, दिल्ली गेट, नेताजी सुभाष मार्ग होते हुए राष्ट्रीय स्मृति स्थल पहुंचेगी. वहां शाम 4 बजे अटल जी का अंतिम संस्कार होगा.

अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था पहली दिल्ली मेट्रो का उद्घाटन

अटल जी की अंतिम यात्रा में 5 लाख लोगों के जुटने की उम्मीद है, इसके मद्देनज़र सुबह आठ बजे से देर शाम तक दिल्ली की 25 सड़कें बंद रहेंगी. अभी उनका पार्थिव शरीर दिल्ली में उनके घर 6A कृष्णा मेनन मार्ग पर रखा है. बता दें कि कल रात से ही अटल जी को श्रद्धांजलि देने के लिए लोगों की लाइन लगी हुई है.

 

First published: 17 August 2018, 10:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी