Home » इंडिया » Pakistan Occupied Kashmir will soon become part of India: Yogi Adityanath
 

योगी आदित्यनाथ: पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर बहुत जल्द बनेगा भारत का हिस्सा

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST
(फेसबुक)

यूपी बीजेपी के फायर ब्रांड नेता और गोरखपुर से लोकसभा सांसद योगी आदित्यनाथ ने बलिया में कहा है कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर बहुत जल्द भारत का हिस्सा बनेगा.

इसके लिए भारत को एक मिशन बनाकर बलूचिस्तान के अधिकारों का खुलकर समर्थन करना चाहिए. योगी ने रसड़ा स्थित श्री नाथ बाबा रोट पूजन समारोह में भाग लेने पहुंचे थे.

इस दौरान उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया कि कश्मीर समस्या के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है.

उन्होंने कहा, "अगर जवाहरलाल नेहरू की जगह सरदार पटेल को कश्मीर का जिम्मा दिया गया होता तो यह समस्या पैदा ही नहीं होती."

आदित्यनाथ ने कहा, "भारत के लोगों को अपना धैर्य बनाए रखना चाहिए. पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर बहुत जल्द भारत का हिस्सा होगा."

बीजेपी सांसद ने लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद के पाकिस्तान सेना से कश्मीर कूच करने के आह्वान पर कहा कि पड़ोसी मुल्क आखिर कितनी बार भारत से मार खाएगा. वह लड़ाई के मैदान में भारत से चार बार बुरी तरह पिट चुका है.

बलूचिस्तान को लेकर पूछे गए एक सवाल पर उन्होंने कहा कि भारत को आने वाले समय में मिशन बनाकर बलूचिस्तान के अधिकारों के प्रति खुला समर्थन व्यक्त करना चाहिए.

योगी ने कहा, "पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिन्दुओं के साथ ही हजारा और अहमदिया समुदाय के मुस्लिमों के साथ भी क्रूरता का व्यवहार किया जा रहा है. वहीं, दूसरी ओर पाकिस्तान का आधा हिस्सा होने के बाद भी बलूचिस्तान को व्यवस्था से पूरी तरह से काट दिया गया है." 

First published: 19 August 2016, 5:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी