Home » इंडिया » J&K: Pakistan once again violates cease fire near LoC in Poonch
 

पुंछ में एलओसी पर फायरिंग, पाक के सीज फायर तोड़ने पर भारतीय सेना ने दिया जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST
(फाइल फोटो)

पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है. जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग की गई, जिसका भारतीय सेना ने करारा जबाव दिया.

पुंछ में लाइन ऑफ कंट्रोल के पास मेंढर इलाके में आज सुबह पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी हुई, जिसके बाद भारतीय जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की.  

इसके पहले बुधवार को भी पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ा था. शौजियां इलाके में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों ने फायरिंग की. उरी हमले के बाद से लगातार पाकिस्तान सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है.

पिछले हफ्ते भी पाकिस्तान ने भारतीय पोस्ट पर तकरीबन 20 मिनट तक फायरिंग की थी, जिसका भारतीय सैनिकों ने कड़ा प्रतिरोध किया था.

18 सितंबर को उरी सेक्टर के आर्मी बेस पर आतंकी हमला हुआ था. हमले में सेना के 18 जवान शहीद हो गए थे. जवाबी कार्रवाई में 4 आतंकियों को मार गिराया गया.

उरी के बाद हंदवाड़ा के लंगेट के पुलिस पोस्ट पर भी ग्रेनेड से हमला हुआ था और फायरिंग की गई थी. उरी हमले के बाद से भारत-पाकिस्तान के रिश्ते काफी बुरे दौर में हैं. भारत ने इस्लामाबाद में होने वाली सार्क बैठक में हिस्सा लेने से इनकार कर दिया था.

इसके अलावा सिंधु जल समझौते पर भी भारत समीक्षा बैठक कर चुका है. वहीं मोस्ट फेवर्ड नेशन दर्जे पर आज पीएम मोदी ने बैठक बुलाई है.

First published: 29 September 2016, 9:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी