Home » इंडिया » Pakistan: Opposition raise go Niyazi slogans hit each other with fist in parliament
 

Video: पाकिस्तानी सांसदों ने एक-दूसरे पर जमकर चलाए घूसे, लोग बोले- ...और इनको कश्मीर चाहिए

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 September 2019, 13:10 IST

पाकिस्तान की संसद में सत्ताधारी और विपक्षी सांसदों ने एक-दूसरे पर जमकर घूसे बरसाए. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो पाकिस्तान की ही एक महिला पत्रकार ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपलोड किया है और पाकिस्तानी सांसदों पर तंज कसा है. इस वीडियो के आने के बाद लोग कह रहे हैं कि ये आपस में लड़ रहे हैं और इनको कश्मीर चाहिए.

दरअसल, पाकिस्तान में इमरान खान सरकार का एक साल पूरा होने पर राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने गुरुवार को संयुक्त अधिवेशन बुलाया था. इसके बाद जैसे ही राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने इमरान खान को एक साल पूरे होने पर बधाई दी और अपना भाषण शूरू किया, वैसे ही प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ जमकर नारेबाजी होने लगी.

 

इस दौरान विपक्षी सांसदों ने संसद की वेल में आकर जमकर हंगामा किया. महिला सांसदों के साथ धक्का-मुक्की की गई. विपक्षी दलों ने इमरान खान की विदेश नीति पर सवाल उठाए. विपक्ष ने कश्मीर के मुद्दे पर विदेशी मंचों पर मिली असफलता के लिए सरकार को जमकर कोसा.

मंत्रियों और विपक्षी नेताओं के बीच इस दौरान जमकर बहस हुई. विपक्षी नेताओ ने 'गो नियाजी गो' के नारे भी लगाए. विपक्ष इमरान खान पर तंज कसने के लिए नियाजी नाम का इस्तेमाल करता है. इमरान खान का पूरा नाम 'इमरान अहमद खान नियाजी' है.

पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने अपने भाषण के दौरान कश्मीर मुद्दा उठाया. राष्ट्रपति ने कहा कि भारत ने कश्मीर में जो किया है वह शांति के लिए घातक है. अनुच्छेद 370 हटाकर मोदी सरकार ने अपने ही संविधान का उल्लंघन किया है. इसके आगे उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कश्मीरियों के साथ हैं.

इस दौरान इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के सांसदों ने एक-दूसरे पर घूंसें बरसाने शुरू कर दिए. पाकिस्तान संसद में जब हाथापाई हो रही थी, उस वक्त राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, नौसेना प्रमुख, वायु सेना प्रमुख तथा ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टॉफ कमेटी के अध्यक्ष भी मौजूद थे.

क्या पाक अधिकृत कश्मीर पर कब्जा करने जा रही है इंडियन आर्मी? सेना प्रमुख ने दिया बड़ा संकेत

कश्मीर मुद्दे पर आखिरकार हार ही गया पाकिस्तान ! 

First published: 13 September 2019, 13:10 IST
 
अगली कहानी