Home » इंडिया » Pakistan plan to 450 jaish e mohammad terrorist infiltrate in to loc through PoK 11 launching pad
 

LOC पार 450 आतंकी घुसपैठ की तैयारी में, पाक आर्मी ने दी है स्पेशल ट्रेनिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 June 2018, 12:38 IST
(File Photo)

पाकिस्तान रमज़ान के पवित्र महीने में भी अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. वह 450 आतंकियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहा है. आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान ने 11 नए लॉन्चिंग पैड तैयार किए हैं.

इनके जरिए पाकिस्तान इन आतंकियों को भारतीय सीमा में प्रवेश कराने की कोशिश कर रहा है.  इन सभी आतंकियों को पाकिस्तान की खुफ़िया ऐजेंसी ISI और पाक आर्मी ने ने तैयार किया है. इनको पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) से भेजने के लिए तैयार किया है.

आजतक की खबर के अनुसार, खुफिया रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि पाकिस्तान के 11 लॉन्चिंग पैड पर 450 आतंकवादी मौजूद है. ये सभी घुसपैठ के लिए तैयार हैं. इनमें सबसे ज्यादा आतंकी जैश ए मोहम्मद के हैं. इन आतंकियों को पाक आर्मी के कैंप में ट्रेनिंग दी गई है. ISI को इस समय जैश के आतंकियों पर सबसे ज्यादा भरोसा है.

रिपार्ट में खुलासा हुआ है कि पीओके के बोई, मदारपुर, फगोश और देवलिया के ट्रेनिंग कैंपों में इन आतंकियों को ट्रेनिंग दी गई है. वहीं पीओके की "जूरा" लॉन्चिंग पैड में पाक आर्मी की स्पेशल सर्विस ग्रुप ने ट्रेनिंग देकर BAT एक्शन के लिए तैयार किया है. पाकिस्तान 11 नए लॉन्चिंग पैड सक्रिय कर सभी 450 आतंकियों को एलओसी पार कराना चाहता है.

किस लॉन्चिंग पैड पर कितने आतंकी घुसपैठ के लिए तैयार

खुफिया रिपोर्ट से पता चला है कि बिम्बर गली के सामने LoC पार लॉन्च पैड पर 127 आतंकी, नौशेरा सेक्टर के के सामने LoC पार 30 आतंकी, कृष्णा घाटी/मेंढर सेक्टर के सामने LoC पार 35 आतंकी, पूंछ के सामने PoK में 30 आतंकी, तंगधार सेक्टर में सीमापार 61 आतंकी, केरन सेक्टर में सीमापार 50 आतंकी, माछिल सेक्टर के सामने 42 आतंकी, गुरेज़ सेक्टर के सामने 16 आतंकी, उरी सेक्टर के सामने लॉन्च पैड पर 47 आतंकी, नौगाम और रामपुर सेक्टर के सामने क्रमशः 6-6 आतंकी लॉन्च पर मौजूद हैं.

First published: 7 June 2018, 12:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी