Home » इंडिया » Pakistan PM Imran Khan and foreign minister Qureshi fooled own people on Jammu And Kashmir
 

पाक PM इमरान खान और विदेश मंत्री का पकड़ा गया झूठ, अपने ही देशवासियों को मिलकर बनाया मूर्ख

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 September 2019, 13:14 IST

भारत ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान लगातार बौखलाहट दिखा रहा है. अब पाकिस्तान के कश्मीर का राग भी मंद पड़ता जा रहा है इस वजह से इमरान खान अपने ही लोगोंं से झूठ बोलने लगे हैं. कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान की आलाकमान अपनी जनता को गुमराह कर रही है.

दरअसल, इमरान खान ने कश्मीर के मुद्दे पर कहा था कि UNHRC में उन्हें 58 देशों का समर्थन हासिल है और ये सारे देश उन्हें कश्मीर को लेकर सपोर्ट कर रहे हैं. लेकिन उनके झूठ की पोल खुद उनके देश के चैनल जियो टीवी के कार्यक्रम में खुल गई. जियो टीवी पर एंकर हामिद मीर ने इमरान के उस दावे का जिक्र किया तो विपक्ष के नेता ने इमरान की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े कर दिए.

विपक्षी नेता ने कहा कि कश्मीर पर प्रस्ताव लाने के लिए पाकिस्तान को मात्र 16 देशों के समर्थन की दरकार थी लेकिन इमरान खान वह समर्थन भी नहीं जुटा सके. विपक्षी नेता ने कहा कि पाकिस्तानी पीएम देश को बेवकूफ बना रहे हैं. उन्होंने कहा कि जब UNHRC में 47 सदस्य देश ही हैं तो पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने 58 देशों के समर्थन का दावा कैसे कर दिया.

उन्होंने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान पर हमला करते हुए कहा कि पीएम ने दावे को बिना रीचेक किए अपने ट्वीट में भी मेंशन कर दिया था. कहा कि इमरान खान ने ट्वीट करने से पहले अपने तथ्यों को जांचा तक नहीं किया. ऐसे में उन पर पाकिस्तान में कौन विश्वास करेगा. इसके बाद इमरान खान पर पाकिस्तानी के लोगों ने हमले तेज कर दिए हैं. 

वहीं एक अन्य टीवी कार्यक्रम में इमरान खान द्वारा अलकायदा को ट्रेनिंग देने वाली बात स्वीकारने के लिए भी लताड़ा गया. समा टीवी के कार्यक्रम में इमरान के बयान पर सवाल उठाया गया, जिसमें उन्होंने स्वीकार किया था कि अलकायदा को ट्रेनिंग देने में पाकिस्तान शामिल रहा है. पैनलिस्टों ने पूछा कि यह कहां कि समझदारी है कि आप यह कहें कि हमने आतंकियों को ट्रेनिंग दी थी, यह कैसी नीति है?

Video: कश्मीर पर पूछा सवाल तो ट्रंप ने इमरान खान के सामने की पाकिस्तानी रिपोर्टर की बेइज्जती

चप्पल पहनकर और शर्ट की बटन खोलकर चला रहा था गाड़ी, ट्रैफिक पुलिस ने काटा इतना भारी चालान

First published: 25 September 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी