Home » इंडिया » Pakistan PM Imran Khan calls for resolution of Kashmir issue, after an explosive went off at an encounter site and killed 6 people in Kulgam
 

पीएम इमरान ने दिखाया अपना पाकिस्तानी रंग, कश्मीर मुद्दे पर बिगड़े बोल

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 October 2018, 12:16 IST

पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान ने रविवार को दक्षिण कश्मीर के कुलगम जिले में एक मुठभेड़ स्थल पर विस्फोटक के बाद छह नागरिकों के मौत की निंदा की.

पीएम इमरान ने ट्विटर पर कहा, "भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा निर्दोष कश्मीरियों की हत्या की कड़ी निंदा करते हैं. इस समय भारत को समझना चाहिए कि संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों और कश्मीरी लोगों की इच्छाओं के अनुसार बातचीत के माध्यम से कश्मीर विवाद को हल करने के लिए इसे आगे बढ़ना चाहिए".

गौरतलब है कि रविवार को दक्षिण कश्मीर जिले के लारु में मुठभेड़ के दौरान हुए एक विस्फोट में छह कश्मीरी मारे गए थे. इससे पहले, मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया था.

मुठभेड़ के दौरान ही विस्फोट हुआ इसी बीच पत्थर फेंकने वाले युवाओं और सुरक्षा बलों के बीच हुए संघर्ष में 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे और अस्पताल के अधिकारियों ने ये जानकारी दी. विस्फोट में मौतों के खिलाफ विरोध करने के लिए अलगाववादियों के संयुक्त बैनर के तले प्रदर्शन का एलान किया है और आज घाटी बंद का आवाहन किया है. हड़ताल की घोषणा सैयद अली शाह गिलानी, मिरवाइज उमर फारूक और मोहम्मद यासीन मलिक ने की थी.

 

First published: 22 October 2018, 12:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी