Home » इंडिया » Pakistan PM Imran Khan trolled on twitter, Indians says and they want Kashmir
 

पाकिस्तान के PM इमरान खान के इस वीडियो का जमकर उड़ रहा मजाक, लोग बोले- ...और इन्हें कश्मीर चाहिए

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 April 2019, 16:22 IST

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के एक वीडियो का ट्विटर पर जमकर मजाक बनाया जा रहा है. ये वीडियो देख आप भी उनकी बेवकूफी पर हंसे बिना नहीं रह पाएंगे. इमरान खान एक ऐसे बयान को लेकर मजाक का विषय बन रहे हैं, जो उन्होंने अंतराष्ट्रीय समुदाय के सामने दिया है.

हाल ही में इमरान खान ने कुछ अंतरराष्ट्रीय मेहमानों के सामने बोलते हुए जर्मनी और जापान का ज़िक्र किया था. इमरान खान ने इस दौरान उनके संबोधन में कहा था कि दोनों देशों की सीमा एक-दूसरे से मिलती हैं.

इमरान खान के इसी अधूरे ज्ञान का सोशल मीडिया पर जमकर मजाक बन रहा है. उनके ही देश के पत्रकार सैयद तलत हुसैन ने उनका मज़ाक बनाया है. पत्रकार ने पाकिस्तान के पीएम का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, "जापान पूर्वी एशिया का प्रशांत महासागर में स्थित द्वीपीय देश है, और जर्मनी मध्य यूरोप का देश है. द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान दोनों एक ही ओर से लड़ रहे थे. लेकिन इमरान खान कुछ और ही समझते हैं, और अंतरराष्ट्रीय मेहमानों के सामने ऐसा कह रहे हैं."

पत्रकार के इस वीडियो पर पाकिस्तान के नेता बिलावल भुट्टो ज़रदारी ने भी कमेंट कर मजाक उड़ाया. उन्होंने लिखा, "हमारे प्रधानमंत्री सोचते हैं कि जर्मनी और जापान की सीमाएं मिलती हैं. कितना शर्मिन्दा करने वाला है. ऐसा ही होता है, जब ऑक्सफोर्ड में लोगों को सिर्फ इसलिए प्रवेश करने दिया जाता है, क्योंकि वे क्रिकेट खेलना जानते हैं."

इस वीडियो पर कुछ भारतीयों ने मजे लेते हुए लिखा, '...और इन्हें कश्मीर चाहिए.' जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी इस पर कमेंट किया है. उमर अब्दुल्ला ने इसे रीट्वीट भी किया है.

भारत के इस कदम से 6 साल की सबसे बदतर स्थिति में पहुंची पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था, बौखलाए इमरान खान

First published: 23 April 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी