Home » इंडिया » Pakistan PM Imran Khan writes a letter to Narendra Modi offers talks to resolve all issues
 

भारत ने नहीं दिया भाव तो पाक PM इमरान खान ने लिखी चिट्ठी- 'मोदी जी हम बात करना चाहते हैं'

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 June 2019, 12:10 IST

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन कर बात करने की अपील की है. इमरान खान ने पीएम मोदी को पत्र में लिखा कि इस्लामाबाद बात करना चाहता है. इमरान खान ने शुक्रवार (7 जून) को अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा. उन्होंने कहा कि कश्मीर मुद्दे समेत सभी समस्याओं का समाधान चाहते हैं. 

गौरतलब है कि इमरान खान की चिट्ठी के एक दिन पहले भारतीय विदेश मंत्रालय ने साफ कहा था कि बिश्केक में होने वाले शंघाई सहयोग संगठन की बैठक के दौरान पीएम मोदी और इमरान खान के बीच कोई बात नहीं होगी. भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया था कि शंघाई सहयोग संगठन में पीएम मोदी और इमरान खान के बीच बैठक की कोई व्यवस्था नहीं की गई.

इसके बाद ही इमरान खान ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी. इमरान खान ने पीएम मोदी को दोबारा जीत पर बधाई दी और लिखा कि दिल्ली और इस्लामाबाद के बीच बातचीत ही एकमात्र उपाय है. इमरान खान ने लिखा कि बातचीत से ही दोनों देशों के लोगों की गरीबी दूर हो पाएगी. चिट्ठी में इमरान खान ने लिखा कि क्षेत्रीय विकास के लिए मिलकर काम करना काफी महत्वपूर्ण है.

पीएम मोदी के दोबारा जीतकर आने के बाद यह दूसरा मौका है जब इमरान खान ने दोनों देशों के लोगों की बेहतरी के लिए भारत के साथ मिलकर काम करने की इच्छा जताई है. पुलवामा आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के बीच काफी तनाव बढ़ गया था. इसके बाद दोनों देश लगभग युद्ध की स्थिति में आ गए थे.

पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट इलाके में 26 फरवरी को जैश के आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक किया था. इसमें कई आतंकियों के मारे जाने की खबर थी. इसके बाद दोनों देशों के बीच हालात काफी खराब हो गए थे. 

NEET 2019: फेल होने पर तीन लड़कियों ने की आत्महत्या, तमिलनाडु में उठने लगी यह मांग

Video: ईद के दिन कश्मीर के मस्जिद में खुलेआम हथियार लहराते रहे आतंकी, पाकिस्तान को बताया भाई

First published: 8 June 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी