Home » इंडिया » Pakistan PM Imran Khan writesl letter to PM Modi and asking for Indo Pak dialogue
 

PM मोदी ने इमरान खान को पत्र लिखकर दी थी बधाई, जवाब में पाकिस्तानी PM ने लिख दिया ये..

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 September 2018, 11:06 IST

पाकिस्तान के नए पीएम इमरान खान ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर भारत-पाक बातचीत फिर से शुरू करने का प्रस्ताव दिया है. पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी में उन्‍होंने संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा की इस महीने के आखिर में होने वाली बैठक में दोनों देशों के विदेश मंत्रियों की मुलाकात के लिए खास तौर पर अपील की है.

बता दें कि यह इमरान खान की जवाबी चिट्ठी है. दरअसल पाकिस्तान का पीएम बनने के बाद पिछले महीने पीएम मोदी ने उन्हें बधाई पत्र लिखा था. जिसके जवाब में उन्होंने यह पत्र लिखा है. पीएम मोदी ने इमरान खान को पाकिस्‍तान का पीएम बनने पर बधाई देते हुए कहा था कि दोनों देशों के बीच 'फलदायक और रचनात्मक' संबंध होने चाहिए.

दरअसल जीत के बाद इमरान खान ने कहा था कि वह भारत के साथ अच्‍छे संबंधों के पैरोकार हैं और अगर आपसी संबंधों में सुधार के लिए भारत एक कदम बढ़ाता है तो पाकिस्‍तान दो कदम बढ़ाएगा. इसके बाद पीएम मोदी ने उन्हें पत्र लिखकर बधाई दी थी और अच्छे संबंधों की उम्मीद जताई थी.

अब जबकि इमरान खान ने भी जवाबी पत्र लिखकर भारत से बातचीत फिर से शुरू करने की अपील की है तो इमरान खान न्‍यूयार्क में संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा की इसी महीने होने वाली बैठक से इसकी शुरुआत चाहते हैं. इस बैठक में भारत की ओर से विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज और पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी शामिल होंगे.

इमरान खान ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा की इस बैठक से इतर वहां सुषमा और कुरैशी के बीच बैठक का आग्रह किया है. इमरान खान ने अपने पत्र में दोनों देशों के बीच उस व्यापक द्विपक्षीय वार्ता प्रक्रिया को फिर से शुरू करने की अपील की है, जो दिसंबर 2015 में शुरू की गई थी, लेकिन पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले के बाद स्थगित कर दी गई थी.

First published: 20 September 2018, 11:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी